image

वडोदराः गुजरात में मध्यवर्ती वडोदरा जिले के डभोई तालुका के फरतीकुई गांव में कल देर रात एक निजी हाेटल की गटर लाइन और सेप्टिक टैंक की सफाई करने इसमें उतरे चार सफाईकर्मियों समेत सात लोगों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना पर गहरा दु:ख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को चार चार लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने होटल के मैनेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में उस दर्शन होटल के तीन कर्मी भी थे, जिसके निकट यह घटना हुई। होटल मालिक हसन अब्बास घटना के बाद से ही फरार बताया गया है। उसने होटल में भी ताला लगा दिया है। उसके खिलाफ पुलिस ने फिलहाल गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक सफाईकर्मियों में एक पिता-पुत्र की जोड़ी भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि पहले एक सफाईकर्मी अंदर उतरा और संभवत: अंदर मौजूद गैस से उसका दम घुट गया।

इस तरह एक एक कर सात लोग अंदर उतरे और मौत का शिकार हो गये। इनके शव आज तड़के कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाले जा सके। मृतकों की पहचान हितेश हरिजन (23) और उसके पिता अशोक हरिजन (45), महेश हरिजन (25) तथा महेश पाटनवाडिया (46) (चारो सफाईकर्मी और निकटवर्ती थुवावी गांव के निवासी) तथा होटल के तीन कर्मियों अजय वसावा(24, निवासी कादवली गांव जिला भरुच), विजय चौधरी (22) और शहदेव वसावा (22) (दोनो सूरत जिले के उमरपदा तालुका के वेलावी गांव गांव निवासी) के रुप में की गयी है। घटना की विस्तृत पड़ताल की जा रही है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Gujarat Sanitation Tank Cleanup Case: CM Announces Support Of 4-4 Lakhs

More News From national

Next Stories

image
free stats