image

वडोदराः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने यहां कहा कि 23 मई को जब लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा की जायेगी तब नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री बन जायेंगे। पटेल ने कहा कि लोग सत्तारुढ़ भाजपा की नीतियों से ‘‘त्रस्त’’ हैं और इसे लोकसभा चुनाव में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देंगे। गुजरात से राज्यसभा सांसद पटेल ने विश्वास जताया कि कांग्रेस गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से ‘‘12 से 15’’ सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

सोमवार को यहां एक निजी समारोह में भाग ले रहे पटेल ने कहा, ‘‘लोग सत्तारुढ़ पार्टी की नीतियों से परेशान हैं लेकिन भाजपा एक अच्छी तस्वीर पेश करने का प्रयास कर रही है। बहरहाल, लोग इस बार गुमराह होने वाले नहीं हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जब 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किये जायेंगे तब नरेन्द्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री बन जायेंगे।’’  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि विपक्षी पार्टियों का ‘‘महागठबंधन’’ आम चुनाव जीतने के बाद अपना प्रधानमंत्री पद का चेहरा चुनेगा।

पटेल ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान राष्ट्रवाद और आतंकवाद के मुद्दे उठाने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी को इन मुद्दों पर कांग्रेस को सलाह देने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस नेताओं ने आतंकवाद से लड़ते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। भाजपा को आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए हमें शिक्षा देने की जरुरत नहीं है। भाजपा आतंकवाद में राजनीति देख सकती है।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ahmed Patel's claim: Modi will become former prime minister on May 23

More News From gujarat

IPL 2019 News Update
free stats