image

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा  कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से सिफारिश की है कि निर्भया कांड के दोषियों के खिलाफ किसी भी प्रकार का रहम-दयाभाव नहीं बरता जाना चाहिए। राष्ट्रपति के पास निर्भया कांड में दोषी की ओर से भेजी गई दया याचिका को खारिज करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से लिखित सिफारिश की रिपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में श्री केजरीवाल ने कहा, ‘‘आज हमारे देश में जिस तरह से छोटी.छोटी बच्चियों के साथ गलत काम हो रहा है, जिस तरह से हमारी बहनों की पूरे देश में वीभत्स ढंग से बलात्कार के बाद हत्या कर दी जाती है। निर्भया मामला ऐसा था जिसमें पूरा देश सड़कों पर उतर आया था। इस मामले को कई साल हो चुके हैं । हमें लगता है कि ऐसे जितने भी मामले हैं दोषियों को इतनी कड़ी सजा मिलनी चाहिए कि कोई दूसरा व्यक्ति ऐसा काम करने से पहले दस बार सोचे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रपति के पास निर्भया कांड के दोषी की याचिका पर किसी भी प्रकार का दयाभाव नहीं दिखाने की सिफारिश की है। उन्होंने महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को कानून.व्यवस्था की विफलता बताते हुए कहा कि समाज को अपना आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। 

गौरतलब है कि दिल्ली में निर्भया का अपहरण कर चलती बस में उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद बलात्कारियों ने बहुत ही अमानवीय कृत्य किया था और बाद में उसकी मृत्यु हो गई थी। सात साल पहले राजधानी में हुए इस वीभत्स कांड में चार दोषियों को फांसी की सजा दी गई थी। चारों की फांसी की सजा पर उच्चतम न्यायालय की भी मुहर लग चुकी है।  हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और उसकी हत्या तथा शव जला दिए जाने के मामले को लेकर देश में एक बार फिर गुस्से का माहौल है। यह मामला आज संसद में भी गूंजा। इस मामले ने पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हैदराबाद में इस वीभत्स कांड के बाद लोगों में गुस्से का माहौल है और चेर्लापल्ली जेल जहां चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है लोग एकत्रित हैं।

संसद के दोनों सदनों में सदस्यों ने ऐसे वीभत्स कांडों के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी के लिए कानून को और कड़ा करने की पुरजोर वकालत की। राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद और बालीवुड अभिनेत्री जया बच्चन हैदराबाद कांड को लेकर इतनी उद्वेलित थीं कि उन्होंने बलात्कारियों को सजा देने के लिए लोगों के सुपुर्द करने का सुझाव दिया। अन्नाद्रमुक की सांसद विजिला सत्यानंद इस कांड पर चर्चा के दौरान तो भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि देश बेटियों के लिए सुरक्षित नहीं रहा.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: There is no mercy of any kind against Nirbhaya scandal convicts: Kejriwal

More News From delhi

Next Stories
image

free stats