image

नई दिल्लीः केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुव्रवार को पाकिस्तान पर परोक्ष रुप से निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया में आतंकवाद का समर्थन करने वालों को अलग-थलग करना होगा। ईरान की संसद के कमिटी ऑन कल्चरै के एक प्रतिनिधिमंडल से भेंट में नकवी ने कहा कि आतंकवाद आज किसी एक क्षेत्र या देश की समस्या नहीं रह गया है बल्कि आतंकवाद पूरी दुनिया के इंसानी मूल्यों के लिए चुनौती है।
   
उन्होंने कहा, आतंकवाद के खिलाफ आज पूरी दुनिया को एकजुट होना होगा। पूरी दुनिया को एक साथ आतंकवाद और उसका समर्थन करने वाले लोगों को अलग-थलग करना होगा। नकवी ने कहा कि इस्लाम को सुरक्षा कवचै बना कर आतंकवाद का तांडवै करने वाले संगठन और लोग इस्लाम के सबसे बड-े दुश्मन हैं। मंत्री ने कहा कि भारत पूरी दुनिया के लिए सामाजिक-सांस्कृतिक सौहार्द और एकता की मिसाल है।

नकवी ने कहा कि भारत में समाज के सभी तबकों की तरह अल्पसंख्यक समुदाय के संवैधानिक-राजनैतिक-सामाजिक अधिकार भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। ईरानी प्रतिनिधिमंडल में कमिटी के अध्यक्ष अहमद मज़ानीअ उपाध्यक्ष डा. असग-र मसौदीअ डा. अलीरज़ा इब्राहीमीअ डा. मोहम्मद इस्माइल सईदीअ आमिर हुसैन शामिल थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Supporters of terrorism need to be isolated: Naqvi

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats