image

नई दिल्लीः गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी कांग्रेस पर राफेल विमान सौदे के मामले में जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये इस पर चर्चा की उसकी माँग ठुकरा दी जिस पर कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया। सिंह ने सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे द्वारा यह इस मामले को उठाये जाने पर कहा कि राफेल पर लोकसभा में चर्चा हो चुकी है। उच्चतम न्यायालय ने भी इस पर अपना फैसला दे दिया है। इसलिए दुबारा चर्चा की जरुरत नहीं है। 

उन्होंने कहा ‘‘विपक्ष के सदस्य बार-बार असत्य बोलकर उसे सच साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। वे जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। राजनीति जनता की आँखों में धूल झोंककर नहीं, जनता की आँखों में आँखें डालकर होती है।’’ उनके जवाब से असंतुष्ट खडगे ने कहा ‘‘आपके प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं है। उन्होंने इस पर सदन में बयान भी नहीं दिया है। इसलिए हम बहिर्गमन कर रहे हैं।’’ इसके बाद कांग्रेस के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। 

इससे पहले खडगे ने आरोप लगाया था कि राफेल सौदे में 33 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘इसकी जेपीसी से जाँच होनी चाहिये। प्रधानमंत्री क्यों डर रहे हैं।’’  कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि राफेल से जुड़ी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट सदन में पेश करने से पहले ही मीडिया में लीक करायी गयी है जिससे साबित होता है कि सरकार कुछ छुपाने की कोशिश कर रही है। जब खडगे अपनी बात रख रहे थे उस समय सत्ता पक्ष के सदस्य भी अपनी-अपनी सीटों पर खड़े होकर जोर-जोर से हँगामा करने लगे। कांग्रेस के सदस्यों के सदन से बाहर जाने तक सत्ता पक्ष का भी शोर-शराबा जारी रहा। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rajnath rebukes Congress on Rafael issue, Kharage gives such a reply

More News From national

free stats