image

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस से कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।  पहले कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अब राहुल गांधी नई मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी आज अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश होंगे। राहुल के खिलाफ यह केस अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दायर किया था। जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी 12 बजे तक अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहां से कोर्ट के लिए 2 बजे रवाना होंगे। वह अहमदाबाद के सर्किट हाउस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। कोर्ट में पेशी खत्म होने के बाद वह शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर भी आरोप हैं और उन्हें भी आज ही पेश होना होगा। कोर्ट ने दोनों ही नेताओं को समन भेजने से पहले क्रिमिनल प्रोसीजर कोड 202 के अंतर्गत मामले की जांच भी करवाई थी और पटेल समेत तीन लोगों की गवाही भी रिकॉर्ड की थी। इस जांच के अंतर्गत यह ध्यान रखा गया कि क्‍या दोनों को समन भेजने के लिए पर्याप्त सबूत हैं या नहीं। राहुल गांधी पर नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर अहमदाबाद में मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था।

इस मामले की आज सुनवाई होगी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश दिया था। नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट कराने का आरोप लगाया था। इसके बाद एडीसी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था।कांग्रेस नेता राहुल गांधी एडीसी बैंक मानहानि मामले में अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेशी होंगे। राहुल गांधी अहदाबाद 12 बजे तक अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहां से सीधे कोर्ट के लिए वे 2 बजे तक रवाना होंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rahul Gandhi now stranded in trouble, will be present in Ahmedabad court today

More News From national

Next Stories
image

free stats