image

नई दिल्लीः तीन दिनों के विराम के बाद डीजल के दाम में शनिवार को वृद्धि दर्ज की गई, जबकि पेट्रोल के दाम स्थिर रहे। तेल विपणन कंपनियों ने एक दिन पहले ही पेट्रोल के दाम में वृद्धि की थी, जिसके बाद अब डीजल के दाम में बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल के दाम दिल्ली और कोलकाता में आठ पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में नौ पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

Read More  बंगाल में बोले मोदी, स्पीड ब्रेकर दीदी का शासन खत्म करें यहां के लोग

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत 73 रुपये, 75.02 रुपये, 78.57 रुपये और 75.77 रुपये प्रति लीटर रहे। हालांकि, चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर 66.39 रुपये, 68.13 रुपये, 69.49 रुपये और 70.10 रुपये प्रति लीटर बने रहे।

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के भाव में सात पैसे, जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की थी। भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर मई एक्सपायरी कच्चा तेल वायदा अनुबंध में गुरुवार को चार रुपये की कमजोरी के साथ 4,460 रुपये प्रति बैरल पर बंद हुआ।  

Read More  रोहित शेखर तिवारी की मौत में हत्या का खुलासा, भाई और पत्नी पर पुलिस की कड़ी नजर 

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार आईसीई पर जून डिलीवरी ब्रेंट क्रूड वायदा अनुबंध 0.04 फीसदी की कमजोरी के साथ 71.95 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि न्यूयॉर्क मर्केटाइल इंडेक्स (नायमैक्स) पर डब्ल्यूटीआई का मई अनुबंध 0.33 फीसदी तेजी के साथ 64 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार में गुड फ्राईडे का अवकाश होने के कारण शुक्रवार को कारोबार बंद रहा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Petrol and Diesel Price incresed in India

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats