image

नई दिल्लीः पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में जेल की हवा खा रहे हैं। आज उनका 74वां जन्मदिन है। इस बुढ़ापे में वो अपना जन्मदिन जेल में मना रहे हैं। वहीं उनके बेटे कार्ति ने अपने पिता के लिए एक भावुक पत्र लिखा है और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है साथ ही पीएम मोदी पर भी तंज कसा है। उन्होनें लिखा कि आज आप 74 साल के हो गए हैं और कोई 56 इंच आपको रोक नहीं सकता। 

कार्ति ने खत में लिखा, ''आज आप 74 साल के हो गए लेकिन कोई '56 इंच' आपको रोक नहीं सकती।आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से नहीं मनाते, लेकिन आजकल हमारे देश में हर छोटी चीज पर बड़ा जश्न होने लगा है।''कार्ति ने आगे लिखा,'' बिना आपके यह जन्मदिन पहले जैसा नहीं होगा। हम आपको मिस कर रहे हैं।'' कार्ति ने खत में देश दुनिया की वह जानकारी भी दी जो पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनसे छूट गई थी।

कार्ति ने चंद्रयान 2 के बारे में पी चिदंबरम को बताया।उन्होंने लिखा,'' साइंस और टेक्नोलॉजी में आपकी दिलचस्पी के कारण आपको चंद्रयान मिशन की लाइव स्ट्रीमिंग देखकर काफी अच्छा लगता। हम किस्तमतवालों को गर्व के साथ इसे देखने का मौका मिला। हालांकि इसमें बहुत ड्रामा था। लैंडर विक्रम से संपर्क टूटने वाला ड्रामा नहीं बल्कि उसके बाद जो बड़ा ड्रामा हुआ।''आपको बता दें कि यहां कार्ति चिदंबरम का इशारा इसरो चीफ के सिवन को दिलासा देते हुए पीएम मोदी द्वारा उनको गले लगाने की तरफ था।

आपको बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिंदबरम को 1 सितंबर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल में हैं. उनकी जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है जिसपर 23 सतंबर को सुनवाई होनी है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: P chidambaram 74th Birthday Today

More News From national

Next Stories
image

free stats