image

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरु किया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर मैं भी चौकीदार से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए चौकीदार चोर हैे कहा था। अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। 

2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं।’’

उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। उन्होंने कहा, ‘‘ आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार।’’ मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार’’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘‘चौकीदार चोर है।’’ नरेंद्र मोदी के 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरु की गयी है।

इससे एक दिन पहले ही आरएसएस से जुड़े भारतीय मजदूर संघ :बीएमएस: ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि देश भर के चौकीदार इस टिप्पणी से काफी आहत है। संघ ने सिक्योरिटी गार्ड संगठनों का आह्वान किया है कि अगर कांग्रेस और राहुल गांधी यह नारा लगाना बंद नहीं करेंगे तब बीएमएस देशव्यापी आंदोलन शुरु करेगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरु होगा। सात चरणों में होने वाला यह मतदान 19 मई को खत्म होगा। चुनाव परिणाम 23 मई को आयेंगे।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Modi launched the BJP's "I too watchdog" campaign

More News From national

free stats