image

नई दिल्लीः पंजाब नेश्नल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को अब भारत लाना आसान हो जाएगा। मेहुल चौकसी को अब भारत लाया जा सकता है। दरअसल, एंटिगुआ में जहां वो रह रहा था वहां की सरकार ने मेहुल चौकसी की नागरिकता को रद्द कर दिया जाएगा। वहां के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा कि मेहुल चौकसी की नागरिकता को रद्द कर दिया जाएगा। उनके मुताबिक भारत लगातार एंटिगुआ पर दबाव बना रहा था कि मेहुल चौकसी की नागरिकता को रद्द किया जाअए ताकि मेहुल चौकसी की भारत वापसी जल्द हो सके। 

मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द होने के साथ ही भारत के रास्ते खुल जाएंगे और मेहुल को भारत लाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। एंटिगुआ के प्रधानमंत्री के मुताबिक, मेहुल चोकसी को पहले यहां की नागरिकता मिली हुई थी, लेकिन अब इसे रद्द किया जा रहा है और भारत प्रत्यर्पित किया जा रहा है। हम किसी भी ऐसे व्यक्ति को अपने देश में नहीं रखा जाएगा, जिसपर किसी भी तरह के आरोप लगे हों।

गौरतलब है कि PNB घोटाले के तहत नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर 13 हजार करोड़ रुपये के गबन का आरोप था। ये मामला 2018 में सामने आया था, तभी से ही विपक्ष इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरे हुए है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: mehul choksi citizenship will canceled in antigua

More News From national

Next Stories
image

free stats