image

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मुलायम सिंह यादव एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती की करीब ढाई दशक बाद हो रही संयुक्त रैली पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को  कहा कि इस रैली से साफ हो गया है कि  उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आंधी चल रही है और उनका जनता से गठबंधन बहुत ज्यादा मजबूत है।

भाजपा के प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश एवं उत्तर प्रदेश में मोदी के नाम की आंधी चल रही है। मोदी की आंधी से बदहवास लोग खोखले पेड़ों से लिपट रहे हैं। ना सपा में दम बचा है और ना ही बसपा में। 
हुसैन ने बसपा सुप्रीमो पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘बहनजी हमेशा सम्मान की बात करतीं हैं लेकिन अपने जीवन के सबसे बड़े अपमान को भुला कर सपा नेता के साथ रैली कर रहीं हैं। लोग याद कर रहे हैं कि दोनों दलों के बीच किस तरह का तनाव रहा है।’’  

उन्होंने कहा कि सपा एवं बसपा दोनों दल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ। दोनों ही परिवारवादी और भाई भतीजा वादी हैं। इसीलिए दोनों ने मोदी की आंधी से बचने के लिए गठबंधन किया है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा भले ही गठबंधन कर लें, लेकिन देश एवं उत्तर प्रदेश की जनता का पक्का गठबंधन मोदी के साथ हो चुका है। दोनों नेताओं के एकसाथ मंच पर आने से यह और भी स्पष्ट हो गया है कि पहले एवं दूसरे चरण में मोदी की आंधी के आगे सपा बसपा गठबंधन की कुछ नहीं चली है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो नेताओं को समझ में नहीं आ रहा है कि कौन किस दल के साथ है। पटना में कांग्रेस के उम्मीदवार लखनऊ में आकर सपा के उम्मीदवार का प्रचार कर रहे हैं। उन्हें सपा एवं बसपा में प्रधानमंत्री पद के योग्य नेता दिखाई दे रहे हैं तथा जब वह कांंग्रेस के मंच पर जाते हैं तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लगते हैं। यह साफ होना चाहिए कि कौन किसके साथ है। लखनऊ से कांग्रेस के उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम इंतजार करते रहे गये कि सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा उनके लिए प्रचार करेंगे लेकिन वह सपा के उम्मीदवार का प्रचार करने लगे।

  
हुसैन ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोदी नाम की आंधी चल रही है। जम्मू कश्मीर में भी लोग भाजपा की रैली मे बड़ी संख्या में आ रहे हैं जबकि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की रैली में कम लोग जा रहे हैं। कश्मीर की घाटी में लोगों की राय मोदी के पक्ष में है। अनंतनाग में भाजपा उम्मीदवार की स्थिति बहुत मजबूत है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में कमल की बयार बह रही है। ऐसा नज़ारा पहले कभी नहीं देखा गया है।

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी के पार्टी से इस्तीफा देने के बारे में पूछने पर कहा कि कांग्रेस पार्टी डूबता जहाज है और जहाज में आगे बैठे सबसे पहले कूद कर भागते हैं। वे लोग लहरों को देख कर पहले ही अंदाजा लगा लेते हैं कि जहाज डूबने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत कैसी हो गयी है कि उसके तर्जुमान ही तर्जुमानी करने को तैयार नहीं हैं। 

भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा मुंबई के आतंकवादी हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे की गयी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर हुसैन ने उससे किनारा करते हुए कहा कि जिसने भी देश के लिए जान दी हो, भाजपा उसे शहीद ही मानती है। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयानों पर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में धर्म के नाम पर फूट डालने एवं बांटने का जो काम हुआ है, उसकी कहीं मिसाल नहीं है।  बनर्जी के बयानों में हार की खीज झलक रही है। राज्य में भाजपा ने पूरी ताकत से लड़ाई लड़ी है। अब हालात ये हैं किबनर्जी को बंगलादेशी फिल्मी कलाकारों से प्रचार कराना पड़ रहा है। बंगलादेशी वोटरों पर तो उनको पहले से ही भरोसा रहा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mayawati slams Modi's thunderstorm: BJP

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats