image

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी गृह मंत्री अमित शाह से बृहस्पतिवार को मुलाकात करेंगी। सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात को लेकर ऐसी अटकलें लगने लगी हैं कि यह कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को बचाने की कोशिश है। कुमार सीबीआई के निशाने पर हैं और उन्हें बनर्जी का करीबी माना जाता है।राष्ट्रीय राजधानी के तीन दिवसीय दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

उन्होंने इसे दो सरकारों के बीच हुई बैठक बताया और कहा कि ज्यादा चर्चा राज्य के विकास मुद्दों पर हुई। बनर्जी ने संवाददाताओं को यह भी बताया कि उन्होंने शाह से भी समय मांगा है। उन्होंने कहा कि ये मुलाकातें मुख्यमंत्री के तौर पर दिल्ली आने के दौरान केंद्रीय वित्त एवं गृह मंत्री से मिलने के उनकी नियमित प्रक्रिया का हिस्सा हैं। 

 उन्होंने कहा कि उनके पास वित्त मंत्री से मुलाकात करने का समय नहीं है लेकिन वह गृहमंत्री से मुलाकात करेंगी। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा था कि उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘सदबुद्धि’ आई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की।

घोष ने कहा, लेकिन मेरे विचार में काफी देर हो गई है। सीबीआई से खुद को और अपनी पार्टी को बचाने के उनके प्रयास बेनतीजा रहेंगे। सारदा समूह से संबंधित पोन्जी घोटाला मामले में टीएमसी के कई नेता और कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर हैं। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई 2021 में होने हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mamta Banerjee will meet Amit Shah

More News From national

Next Stories
image

free stats