image

नई दिल्लीः लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरु हो गई है। सभी पार्टियां अब अपना अपना दमखम दिखा रही हैं और सारे देश में चुनावी माहौल बन गया है। कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही है तो बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। वहीं सोशल मीडिया पर इस बार चौकीदार और चौकीदार चोर है कैंपेन चल रहा है। जहां एक तरफ बीजेपी चौकीदार का कैंपेन चला रही है तो कांग्रेस ने चौकीदार चोर है कैंपेन चलाया है।  कांग्रेस के इस तरह आरोप लगाने पर भी नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर चौकीदार ज्यादा ट्रेंड कर रहा है और बीजेपी यहां अपनी जीत दर्ज करवा रही है।

Read More  बोट यात्रा का दूसरा दिन, प्रियंका इस मंदिर में करेंगी दर्शन

ट्विटर पर छाया #MainBhiChowkidar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर मैं भी चौकीदार का कैंपेन शुरू किया, जिसके बाद #MainBhiChowkidar ट्रेंड होना शुरू हुआ और वर्ल्डवाइड तक इसकी धूम मची। ट्विटर के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 16 और 17 मार्च को ही ट्विटर पर #MainBhiChowkidar का इस्तेमाल लगभग 15 लाख बार हुआ।

इसके अलावा बीजेपी की ओर से #ChowkidarPhirSe को भी ट्रेंड कराया गया, जिसका इस्तेमाल भी 48 घंटे में 3 लाख से अधिक बार हुआ। भारतीय जनता पार्टी के नेता, मंत्री, कार्यकर्ता हर कोई इन दो हैशटैग का इस्तेमाल कर ट्वीट कर रहा है और लगातार वीडियो साझा कर रहा है।

Read More  गोवा को मिला नया मुख्यमंत्री, बीजेपी के इस युवा नेता ने ली शपथ

पिछड़ गया कांग्रेस का #ChowkidarChorHai

राफेल विमान सौदे में कथित गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चोरी का आरोप लगा रहे हैं। यही कारण है कि वह अपनी हर जनसभा में ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगवाते हैं।तभी से कांग्रेस इसी कैंपेन मोड में चल रही है, जब भाजपा ने #MainBhiChowkidar ट्रेंड करवाना शुरू किया तो कांग्रेस भी जवाबी मोड में #ChowkidarChorHai को ट्रेंड कराने लगी,हालांकि, 17-18 मार्च की अवधि के दौरान इस हैशटैग से सिर्फ 1,69,000 के आसपास ही ट्वीट हुए। जो कि #MainBhiChowkidar का लगभग 10 प्रतिशत ही है। साफ है कि 2019 की जंग जितनी रैलियों में लड़ी जाएगी, उतनी ही सोशल मीडिया पर भी लड़ी जाएगी।सोशल मीडिया पर जंग की इस पहली जंग में भारतीय जनता पार्टी आगे निकलती दिख रही है।

Read More  न्यूजीलैंड : मस्जिद हमलावर ने हटाया अपना वकील, जानिए कौन करेगा पैरवी

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Main Bhi Chowkidar beats Chokidar Chor Hai on Social Media

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats