image

नई दिल्लीः आईएनएक्स मीडिया-धनशोधन मामले में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम बुधवार को ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे एवं तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से कांग्रेस के सांसद कार्ति को मामले में ताजा पूछताछ के लिए समन किया गया था। कार्ति यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए। पत्रकारों के इस बारे में सवाल करने पर उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि वह दशहरे पर जांचकर्ताओं को ‘हैलो’ बोलने आए थे।

कार्ति से पहले भी कई बार इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है। उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इसी मामले में उनके पिता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। ऐसा माना जा रहा है कि एजेंसी ने मामले में ताजा घटनाक्रम पर ही कार्ति से पूछताछ की होगी।

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में दूसरे देशों से 305 करोड़ रुपये का कोष प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने में अनियमितता बरतने के आरोप 15 मई 2017 को मामला दर्ज किया था। जिस समय यह मंजूरी दी गई उस वक्त चिदंबरम वित्तमंत्री थे। इसके आधार पर उसी साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

एजेंसी के सूत्रों ने पहले आरोप लगाया था कि पी. चिदंबरम और कार्ति कई मुखौटा कम्पनियों के हितधारक मालिक हैं। आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने पिछले साल भारत, ब्रिटेन और स्पेन में कार्ति की 54 करोड़ रुपए की सम्पति कुर्क भी की थी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: INX Media case: Karti Chidambaram appeared before ED

More News From national

Next Stories
image

free stats