image

नई दिल्लीः सरकार ने देशभर में सभी हवाई अड्डों और एयरलाइनों के लिए शनिवार को ‘‘अलर्ट’’ जारी किया और उनसे ‘‘मौजूदा सुरक्षा उपायों को बढ़ाने’’ के लिए कहा है। पुलवामा हमले और इसके बाद हुए घटनाव्रमों के मद्देनजर खुफिया जानकारियां मिलने पर सरकार ने सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ाने का अलर्ट जारी किया है।

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो बीसीएएसी ने अलर्ट जारी कर सभी राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, सभी एयरलाइनों और हवाई अड्डों पर सुरक्षा प्रभारियों और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलर् सीआईएसएफी के अधिकारियों को सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है।

अलर्ट को लेकर जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘पुलवामा हमले और उसके बाद हुए घटनाव्रमों के पश्चात मिली खुफिया जानकारियों के मद्देनजर हवाई अड्डों, वायु सेना स्टेशनों, हेलीपैडों, विमानन प्रशिक्षण संस्थानों आदि जैसे सभी नागरिक उड्डयन प्रतिष्ठानों में किए जा रहे मौजूदा सुरक्षा उपायों को बढ़ाना अनिवार्य है ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।’’ बीसीएएस ने एयरलाइंस और हवाई अड्डों को 20 विशिष्ट सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए कहा है जो अगले आदेश तक जारी रहेंगे। इस अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘टर्मिनल इमारत के सामने कोई वाहन खड़ा नहीं किया जाना चाहिए और कार पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों की व्यापक जांच की जाये।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Government issued alerts to increase the security of all airports

More News From national

Next Stories
image

free stats