image

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 2.85 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया तथा कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल के समापन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में कुछ और ऐसी परियोजनाएं सामने आयेंगी। बाहरी रिंग रोड पर 205 करोड़ रुपये की लागत से बने राव तुला राम फ्लाईओवर से इस इलाके में जाम खत्म करने में मदद मिलगी और यह दक्षिण दिल्ली एवं नोएडा से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जाने वाले लोगों के लिए वरदान साबित होगा।

Read More  मोटर व्हीकल एक्ट के नए नियम, कार- बाइक चलाने वाले ध्यान से पढ़ें ये खबर 

केजरीवाल ने उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में कहा,‘‘15 सालों में शीला दीक्षित सरकार ने 70 फ्लाईओवर बनाए। पिछले साढ़े चार साल में हमारी आम आदमी पार्टी सरकार ने 23 फ्लाईओवर बनाए।’’उन्होंने कहा,‘‘हम अपना काम करते हैं, हम ज्यादा इश्तहार नहीं देते। अब यह लागों का काम है कि हमने पिछले साढ़े चार साल में जो काम किया, उसकी चर्चा करें।’’अपने विरोधियों पर प्रहार करते हुए आप प्रमुख ने कहा कि सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के बाद विपक्षी दल के एक सदस्य ने उस परियोजना का श्रेय लेने का प्रयास किया था।

Read More  असम में बाढ़ के चलते रेड अलर्ट जारी, 43 लाख लोग हुए बेघर

उन्होंने कहा,‘‘ हम काम करने में विश्वास करते हैं, न कि गंदी राजनीति में। दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य क्षेत्रों में ढेर सारे काम किये हैं और हमारा काम बोलेगा।’’बाद में उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि आप सरकार ने न केवल बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर काम किया बल्कि आम लोगों तक पहुंचने के लिए सड़कें बनवाईं, सीवेज लाइनें बिछायीं तथा अनधिकृत कॉलोनियों में अन्य सुविधाएं दीं।जब उनसे पूछा गया कि उनकी सरकार के कार्यकाल के समापन से पहले क्या कुछ और परियोजनाएं सामने आयेंगी तो उन्होंने कहा,हां, कुछ और परियोजनाएं शीघ्र ही सामने आयेंगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Delhi Government made 23 flyover in Four and a half years

More News From national

Next Stories
image

free stats