image

नई दिल्लीः रक्षामंत्री का कार्यभार संभालने के बाद आज राजनाथ सिंह अपनी पहली यात्रा पर सियाचिनऔर श्रीनगर जाएंगे। यहां जाकर रक्षामंत्री हालातों का जायजा लेंगे और आतंकवाद से निपटने के लिए और पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा भी लेंगे। गौरतलब है कि रक्षामंत्री बनने के बाद राजनाथ सिंह का श्रीनगर में यह पहला दौरा है। 

राजनाथ सिंह रक्षा मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद पहली यात्रा में सबसे पहले सियाचिन ग्लेशियर जाएंगे जिसे दुनिया का सबसे खतरनाक युद्ध क्षेत्र कहा जाता है। यहां वह फील्ड कमांडरों और जवानों के साथ बातचीत करेंगे। रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत भी होंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि राजनात सिंह सियाचिन से श्रीनगर जाएंगे जहां उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी उन्हें पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा हालात के बारे में और आतंकवाद निरोधक अभियानों के बारे में जानकारी देंगे।

सूत्रों का कहना है कि राजनाथ सिंह सबसे पहले सुबह लद्दाख में अधिक ऊंचाई पर स्थित थोइस हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे जहां से वह कुमार पोस्ट जाएंगे। इसके बाद रक्षा मंत्री सियाचिन ग्लेशियर जाएंगे। वहां वह सेना के फील्ड कमांडरों और सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे। रक्षामंत्री सियाचिन युद्ध स्मारक पर पुष्प भी चढ़ाएंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Defence Minister Rajnath Singh visit siachen today

More News From national

Next Stories

image
free stats