image

नई दिल्लीः  लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह दिल्ली में हैं और सोमवार को उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक संभव है। इस मौके पर उनके साथ पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी भी होंगी। राहुल के साथ बैठक में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से जुड़े मुद्दे के अलावा मंत्रिमंडल में फेरबदल और कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल को लेकर बड़ा फैसला होने की संभावना है। इस बैठक में पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ अपनी हार के बाद नैतिक रूप से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।

सिद्धू को लेकर मुख्यमंत्री का रुख बेहद सख्त है। समझा जाता है कि कैबिनेट से हटाने की बजाय हाईकमान सिद्धू के विभाग में फेरबदल को मंजूरी दे दे। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन न करने वाले मंत्रियों और विधायकों के भविष्य के फैसले पर भी चर्चा होगी। समझा जाता है कि चुनाव परिणामों को देख हाईकमान तत्काल कोई फैसला न ले लेकिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पूरी तैयारी के साथ गए हैं। मुख्यमंत्री की कोशिश है कि अब राज्य के बोर्ड कार्पोरेशन में विधायकों व अन्य वरिष्ठ नेताओं को एडजस्ट किया जाए ताकि सरकार तेजी से कामकाज शुरू कर सके। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस मुद्दे पर पहले भी हाईकमान के साथ बैठक हो चुकी है और हाईकमान को सूची भी दी गई थी लेकिन अब इस सूची में फेरबदल किया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री राज्यसभा सदस्य प्रतापसिंह बाजवा  और शमशेर सिंह दूलो की लोकसभा चुनाव के दौरान निभाई गई भूमिका को लेकर भी राहुल गांधी के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Captain Amrimder singh will meeting with rahul gandhi over Navjot Sidhu mattaer

More News From national

Next Stories
image

free stats