image

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 354 करोड़ रुपए के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे एवं कारोबारी रतुल पुरी को गिरफ्तार कर लिया है।अधिकारियों नें मंगलवार को यह जानकारी दी। ईडी ने यह कार्रवाई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पुरी, उनकी कंपनी, उनके पिता व प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निदेशकों नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज करने के तीन दिन बाद की है। 

Read More  राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर PM मोदी ने किया ट्वीट, सोनिया-राहुल ने कही ये बात

सीबीआई ने रविवार को आरोपी निदेशकों के आवासों और कार्यालयों सहित छह स्थानों पर तलाशी भी ली थी। बैंक ने एक बयान में कहा था कि रतुल ने 2012 में कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनके माता-पिता बोर्ड में बने रहे।कंपनी कॉम्पैक्ट डिस्क, डीवीडी, सॉलिड स्टेट स्टोरेज डिवाइस जैसे आॅप्टिकल स्टोरेज मीडिया के निर्माण में शामिल है।

Read More  राजीव गांधी के 75वें जन्मदिवस पर सरबत सेहत बीमा योजना का ऐलान

पुरी को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया। पुरी को मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।  ईडी ने पुरी को बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में तलब किया था।सीबीआई ने 18 अगस्त को एक मामला दर्ज किया था और पुरी, उनके पिता एवं ‘मोजर बियर’ कंपनी के प्रमोटर दीपक पुरी, मां नीता पुरी और अन्य के ठिकानों पर छापे मारे थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Businessman Ratul Puri was arrested by ED in connection with a bank fraud case

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats