image

मुरादाबादः केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अन्य राजनीतिक दलों से भिन्न है और वह आज विश्व की सबसे शक्तिशाली पार्टी है।

केंद्रीय गृहमंत्री सिंह ने सोमवार को मुरादाबाद में आयोजित पांच लोकसभा सीटों के सेक्टर प्रमुखों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1980 में भाजपा बनी और 1984 के चुनाव में उसे सिर्फ़ दो सीटें मिली थी। उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भाजपा का मज़ाक बनाया था, लेकिन कार्यकर्ताओं की मेहनत से 2014 में भाजपा पूर्ण बहुमत वाली देश की पहली गैर कांग्रेसी सरकार बनी।

उन्होंने कहा कि पोखरण विस्फोट के बाद देश का दुनिया भर में सम्मान बढा था। देश में चौडी-चौडी सड़के अटल जी ने दी और उन्होंने ने ग्रामीणों क्षेत्रों का विकास कराया और कारगिल का युद्ध भी उनके दौर में जीता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में भारत की पहचान बदली, हमारे प्रधानमंत्री ने सभी को सम्मान दिया, स्वच्छा भारत अभियान में पूरे देश के हाथ में झाड़ू थी।

सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि 13.5 करोड़ बहनों को गैस कनेक्शन देने का काम किया, हमने युवाओं को सम्मान दिया, देश के नौजवानों स्वयं प्रमाणित का अधिकार दिया। इसके अलावा जीएसटी जनता की सहूलियत के लिए लागू किया। केंद्र सरकार आयुष्मान योजना लाई। उन्होंने कहा कि हम किसी गरीब को बिमारी से मरने नहीं देंगें, हमने आयुष्मान योजना में प्रत्येक गरीब बीमार के इलाज के लिए पांच लाख दिए, इतनी बड़ी हेल्थ इस्कीम किसी देश के पास नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीबों को मकान दिए, देश में कोई भी गरीब बिना छत के नहीं रहेगा। अभी तक गरीबों को एक करोड़ घर देने का काम किया, कांग्रेस ने छह साल में 25 लाख ही घर दिए थे। उन्होंने कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का काम मोदी सरकार ने किया। 

इतना ही नहीं हाल ही के बजट में दो एकड़ से कम भूमि वाले किसानों को 6000 हज़ार रुपये की धनराशि उनके खातों में जमा कराने का एलान किया और  फ़रवरी माह के अंतिम सप्ताह तक पात्र किसानों के खाते में 2000 हज़ार रुपये आ जाऐंगे। कांग्रेस हमारी योजना का मज़ाक बना रही है, कांग्रेस 100 रुपये पेशन देती थी, हमने 60 साल वालों को 3000 हज़ार देने का वादा किया। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: BJP today is the most powerful party in the world: Rajnath

More News From delhi

Next Stories
image

free stats