image

नई दिल्ली: लोकसभा में वीरवार को स्पीकर के आसन पर बैठी रमा देवी के खिलाफ सपा सांसद आजम खान के आपत्तिजनक बयान को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला ले लिया गया। विपक्षी दलों और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने निष्कर्ष निकाला है कि आजम खान भाजपा सांसद रमा देवी पर अपने बयान पर सदन में माफी मांगें। यदि आजम ऐसा नहीं करते हैं तो स्पीकर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 

Read More  मोइन कुरैशी केस में ED का शिकंजा, सतीश बाबू को किया गिरफ्तार

इस मामले पर फैसला लेने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने विपक्ष के नेताओं से भी मुलाकात कर चर्चा की। स्पीकर ने विपक्षी नेता अधीर रंजन चौधरी, जयदेव गल्ला, दानिश अली, सुप्रिया सुले आदि सांसदों से मुलाकात की। इससे पहले भाजपा ने संसद में आजम खान को निलंबित किए जाने की मांग की थी। भाजपा समेत तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक की महिला सांसद भी आजम के खिलाफ उतर आई थीं। तृणमूल कांग्रेस की नेता मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि कोई भी संसद में खड़े होकर एक महिला से यह नहीं कह सकता कि मेरी आंखों में देखो और बात करो। अध्यक्ष महोदय, सभी महिलाएं आपसे कुछ बड़ी कार्रवाई की आशा कर रही हैं। 

द्रमुक सांसद कनिमोझी ने कहा कि महिला सांसद का कल अपमान हुआ है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। वीरवार को ‘तीन तलाक’ बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान अपनी बात रख रहे थे। स्पीकर की चेयर पर बैठी भाजपा सांसद रमा देवी ने आजम से कहा कि वह उनकी ओर देख कर अपनी बात कहें। इस पर आजम ने कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं। 

Read More  बीएस येदियुरप्पा फिर बने कर्नाटक के 'किंग', चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

आजम के इस बयान पर स्पीकर रमा देवी ने भी आपत्ति जताई और भाजपा सांसदों ने भी। इस दौरान भाजपा सांसदों ने जमकर हंगामा किया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए तो आजम ने पलटवार करते हुए कहा कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं माफी किस बात की। वहीं, सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव अपने सांसद आजम खान के बचाव में उतरे। अखिलेश ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आजम खान ने कुछ आपत्तिजनक कहा। चेयर (आसन) के बारे में बात नहीं की गई है। अखिलेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने भाजपा सांसदों को ‘बदतमीज’ कहते हुए पूछा कि भाजपा सांसद उंगली उठाने वाले कौन होते हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Azam Khan to apologize on his remarks

More News From national

Next Stories
image

free stats