image

नई दिल्लीः दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने के सर्वसम्मत फैसले के कुछ दिन बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के प्रयास के तहत यहां आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर फिर से विचार कर रही है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेतृत्व आप नेताओं से बात कर रहा है और पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविन्द केजरीवाल नीत आप के साथ गठबंधन के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं को मनाने की कोशिशों में लगे हैं।आपको बता दें कि केजरीवाल ने सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पर काफी आरोप प्रत्यारोप लगाए थे और अब वही केजरीवाल कांग्रेस के साथ 2019 के चुनावों में गठबंधन के लिए हाथ जोड़ रहे हैं। 

Read More  ओवैसी के पास 13 करोड़ रुपये की संपत्ति, चल रहे हैं इतने आपराधिक मामले

कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको ने कहा, ‘‘आप के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर मैं दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से विचार-विमर्श कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस कार्य समिति ने देशभर में समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन करने का फैसला किया है।’’ चाको ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली कांग्रेस के नेता भी इस भावना को समझेंगे और आप के साथ गठबंधन का फैसला करेंगे। लेकिन अंतिम फैसला जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष लेंगे।’’ मुद्दे पर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और चाको के विचार अलग-अलग हैं.दीक्षित स्पष्ट कर चुकी हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में बाद में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप के साथ गठबंधन करना पार्टी के हित में नहीं होगा।

Read More  नीरव मोदी जल्द होगा सलाखों के पीछे, कोर्ट ने जारी किया वारंट

चाको ने कहा कि दिल्ली में कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को लगता है कि भाजपा को हराना पार्टी की तात्कालिक आवश्यकता है और इसके लिए आप के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। इन नेताओं ने मुद्दे पर राहुल गांधी को लिखा है। उन्होंने कहा कि गांधी पार्टी में विचार-विमर्श के बाद जल्द ही अंतिम फैसला करेंगे।चाको ने कहा, ‘‘मैं उम्मीद करता हूं कि दिल्ली के हमारे नेताओं को भी कांग्रेस कार्य समिति की नीति का पालन करना चाहिए। मैं उनसे बात कर रहा हूं और इस बारे में उन्हें मनाने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन अगर वे अब भी गठबंधन का फैसला नहीं करते तो यह उन पर निर्भर है।’’ दिल्ली में लोकसभा चुनाव 12 मई को होगा।

Read More  न्यूजीलैंड : मस्जिद हमलावर ने हटाया अपना वकील, जानिए कौन करेगा पैरवी

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Aam Admi Party wants to alliance with congress in Loksabha Election 2019

More News From national

free stats