image

नई दिल्लीः सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारी में विभाग ने उनके घर से दो करोड़ रुपए से अधिक की नकदी बरामद की है। बताया जा रहा है कि नरेश फिलहाल आयकर विभाग की हिरासत में है और उनसे पूछताछ की जा रही है। उनके घर पर पिछले 17 घंटे से छापेमारी की जा रही है। 

Read More  घोटालेबाज नीरव मोदी लंदन की गलियों में ऐश करता हुआ दिखा, बदला लुक

अधिकारियों का कहना है कि उनकी टीम ने एक बिल्डर के यहां से शुक्रवार को बरामद दो करोड़ रूपये से अधिक की नकदी से विधायक और उनके सहयोगी कथित रूप से ‘जुड़े’ पाये गये थे।उन्होंने बताया कि उत्तम नगर के विधायक नरेश बालियान, एक प्रापर्टी डीलर और दो अन्य लोगों से द्वारका में आयकर अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है जिससे पता चल सके कि क्या बरामद नकदी ‘अवैध और बेहिसाब’ है।

Read More  कोहली का शतक गया बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रनों से हराया

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘बालियान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है जिससे पता चला है कि बरामद नकदी से उनका संबंध है। आयकर अधिकारी धन के सूत्रों के बारे में विधायक और अन्य लोगों के साथ पूछताछ कर रहे हैं।’’ यह घटना कल दोपहर एक बजे की है जब आयकर विभाग की टीम रियल इस्टेट डीलर के कार्यालय ‘नियमित सर्वेक्षण’ के लिए पहुंची।

Read More  भूमि विवाद खत्म करने के लिए सब मिलकर कदम उठायें : श्री श्री रविशंकर

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 12 पॉकेट 6 के फ्लैट नंबर 86 पर छापा मारने के लिए पहुंचे थे। वहां बालियान दो करोड़ रुपये लेकर पहुंचे और आयकर अधिकारियों ने उन्हें पकड़ लिया। यह फ्लैट प्रदीप सोलंकी नाम के प्रॉपर्टी डीलर का है। प्रदीप सोलंकी की पहले मौत हो चुकी है। उसका एक रिश्तेदार विधायक बालियान के साथ मिला है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: IncomeTax raids continue at the premises of AAP MLA Naresh Balyan

More News From national

Next Stories

image
free stats