image

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि आरक्षण को लेकर आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंशा ठीक नहीं है।

यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘‘मोहन भागवत जी के बयान के बाद आपको यह साफ होना चाहिए कि क्यों हम आपको ‘संविधान बचाओ’ और ‘बेरोज़गारी हटाओ,आरक्षण बढ़ाओ’ के नारों के साथ आगाह कर रहे थे। ‘सौहार्दपूर्ण माहौल’ की नौटंकी में ये आपका आरक्षण छीन लेने की योजना में काफी आगे बढ़ चुके है। जागो, जगाओ और अधिकार बचाने की मशाल जलाओ।’’

राजद नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘आरक्षण को लेकर आरएसएस एवं भाजपा की मंशा ठीक नहीं है। बहस इस बात पर करिए कि इतने वर्षों बाद भी केंद्रीय नौकरियों में आरक्षित वर्गों के 80 प्रतिशत पद ख़ाली क्यों है। उनका प्रतिनिधित्व सांकेतिक भी नहीं है। केंद्र में एक भी सचिव अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। कोई कुलपति अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। करिए बहस।  उल्लेखनीय है कि भागवत ने रविवार को कहा था कि जो आरक्षण  के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सछ्वावपूर्ण  माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The intention of RSS and BJP on reservation is not right: Tejashwi

More News From bihar

Next Stories
image

free stats