image

असमः सारे देश में इस समय लगातार बारिश का कहर जारी है। हर जगह बारिश हो रही है और मूसलाधार बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है और असम में इस समय बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। लगातार वहां पर बारिश से हालात खराब हो रहे हैं। इसी के चलते प्रशासन ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। लगातार बारिश होने के कारण असम में करीब 43 लाख लोग बुरी तरह से प्रभावित हो गए हैं।  मूसलाधार बारिश के हजारों इमारतों को नुकसान हुआ, जबकि कई इमारतें धराशाही हो गई हैं। बाढ़ के चलते  हज़ारों गांव का संपर्क टूट गया है। काजीरंगा नेशनल पार्क का 95 फीसदी हिस्सा बाढ़ में डूब गया है।

Read More  बठिंडाः बारिश से बड़ा हादसा, गौशाला की छत गिरने से 100 बेजुबान गाय दबीं

काजीरंगा नेशनल पार्क में पिछले दो दिनों में बाढ़ से 17 जानवरों की मौत हो गई है। कई जानवरों को पार्क से बाहर निकलते देखा गया।जानवर जहां-तहां फंसे हुए हैं। बाढ़ में फंसे जानवरों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। असम के 33 में से 30 जिले बाढ़ की चपेट में हैं।एक अनुमान के मुताबिक करीब 43 लाख लोगों पर इस बाढ़ का असर पड़ा है। बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला बारपेटा है। यहां बाढ़ की वजह से 7.35 लाख लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। इसके अलावा मोरीगांव, ग्वालपाड़ा, नगांव और हैलाकांडी जिले भी सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

Read More  श्रीनगर से जैश का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, सिर पर था लाखों का ईनाम

केंद्र सरकार ने राज्य हर संभव सहायता और सहयोग का आश्वासन दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने NDRF और बाक़ी एजेंसियों को निर्देश दिया कि वो बचाव और पुनर्वास में लगातार लगे रहें। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में बाढ़ के हालात और बिगड़ सकते हैं। खासतौर पर बाढ़ प्रभावित इलाकों में बारिश का भी आशंका जताई जा रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: flood in Assam

More News From national

Next Stories
image

free stats