image

ईटानगरः अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में एनएससीएन आईएमी के संदिग्ध उग्रवादियों ने एनपीपी के एक विधानसभा प्रत्याशी, 2 सुरक्षा कर्मियों सहित 7 लोगों की मंगलवार को गोली मार कर हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी हैं। जिले की खोंसा पश्चिम विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक तिरोंग अबो, इस सीट से दोबारा निर्वाचित होने का प्रयास कर रहे थे।

तिरप उपायुक्त पीएम थुंगन ने बताया कि अबो असम से अपने विधानसभा क्षेत्र में वापस लौट रहे थे और उस समय उनके साथ 4 अन्य लोग और 2 पुलिस कर्मी भी थे। जब उनका वाहन जिले के बोगापानी गांव के निकट पहुंचा, तो संदिग्ध उग्रवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं, जिसमें सभी 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अधिक ब्यौरे की प्रतीक्षा की जा रही है।

घटना की निंदा करते हुए एनपीपी अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड पी संगमा ने इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हस्तक्षेप की मांग की है।उन्होंने ट्वीट करके कहा कि एनपीपी इस घटना में अपने विधायक तिरोंग अबाे अरुणाचल प्रदेश और उनके परिजनों की मौत से स्तब्ध और दुखी है और वे इस दुर्दांत हमले की निंदा करते हैं और पीएमओ एवं राजनाथ सिंह से हमले की इस घटना के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं। राज्य में विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ संपन्न कराए गए थे।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Militant Attack In Arunachal Pradesh, 11 People Killed Including NPP MLA

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats