image

आज हम 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका लेकर आए हैं। बताते चलें कि, भारतीय डाक विभाग की ओर से छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ग्रामीण डाक सर्किल के ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास कर ली है तथा सरकारी नौकरी की तलाश कर और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वे उम्मीदवार इन पदों के लिए 22 अक्टूबर से 14 नवंबर, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल पद...

5476 पदों पर रिक्तियां निकाली गई है। 
इसमें आंध्र प्रदेश सर्किल में कूल 2707, 
छत्तीसगढ़ सर्किल में कूल 1799 
तेलंगाना में 970 पदों पर

योग्यता...

10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 10वीं में गणित और इंग्लिश पढ़ी होना अनिवार्य है। इसके अलावा जिस सर्किल में आप आवेदन कर रहे हैं वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी अनिवार्य है।

आयु सीमा...

न्यूनतम आयु सीमा – 18 वर्ष
अधिकतम आयु सीमा- 40 वर्ष
सरकार के नियमों के मुताबिक आयु में छूट मिलेगी।

चयन...

इन पदों पर नियुक्ति के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। मेरिट 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर बनेगी। अगर किसी उम्मीदवार के पास उच्चतम शिक्षा है, तो यह कोई मायने नहीं रखेगा। क्योंकि सिर्फ 10वीं के मार्क्स ही चयन का आधार बनेंगे। अधिक जानकारी के लिए indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं और साथ ही इसी वेबसाइट के जरिये आप आवेदन भी कर सकते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: India Post Office Recruitment 2019 Apply online 19 Indian ...

More News From life-style

Next Stories
image

free stats