image

स्कूल के बाद कॉलेज और कॉलेज के बाद जॉब का सफर हर किसी की ज़िन्दगी में तय होता है। जी हां, अपनी काबलियत से अपने सपनों को पूरा करने में आपकी मेहनत सबसे बड़ा योगदान देती है। ऐसे में आप कैसे अच्छी से अच्छी जॉब को अपने नाम कर सकते है यह सब आपके बेसिक स्किल्स पर ही निर्भर होता है लेकिन उससे पहले आपको एक इंटरव्यू क्लियर करना पड़ता है और आपको उसमें कैसे सफल होना है उसके लिए आपको हाई नॉलेज होना बेहद जरूरी होता हो और इसके साथ ही आपका पहनावा कैसा होना चाहिए इसके बारे में हम आपको आगे विस्तार से बताते है... 

सूट: महिलाओं के लिए फॉर्मल 2 पीस सूट होता है। अगर आपका कद 5'2"-5'4" फुट है तो पिन स्ट्रिप्ड सूट आपका बहुत अच्छा इम्प्रैशन बनाएगा। 

पैंट: पैंट में क्रीज़ बहुत ज़रूरी होती है और उसकी लम्बाई टखने से थोड़ी ऊपर होनी चाहिए क्योकि इससे थोड़ी फेमिनिटी नज़र आती है। आपके कोट की लम्बाई भी थोड़ी कम होनी चाहिए ताकि आपकी घडी या चूड़ी भी नज़र आए. यह भी याद रखें की इंटरव्यू के समय, अगर आप खड़े हैं तो आपके कोट के बटन बंद होने चाहिए और अगर आप बैठी हैं तो बटन खुले होने चाहिए। 

साड़ी: अगर अपने सारी पहनी है तो उसको कंधे पर ज़रूर पिन करें। इंटरव्यू में कभी सलवार कमीज या चूड़ीदार नहीं पहनना चाहिए। कॉटन या सिल्क की बॉर्डर वाली सारी सबसे उपयुक्त होती है। 

टॉप: स्कार्व्ज़ के साथ चाइनीज़ कालर शर्ट या राउंड कालर शर्ट सबसे अच्छा कॉर्पोरेट अटायर है। 

स्कार्व्ज़: स्कार्व्ज़ पर कोई फूलों  पैटर्न नहीं होना चाहिए। वे केवल हल्के, चमकदार रंगों या पलाइन, जोमेट्रिकल पैटर्न के स्कार्व्ज़ होने चाहिए। आपके स्कार्फ़ का रंग आपके सूट के रंग के साथ कंट्रास्ट में होना चाहिए। 

फुटवियर: 2" इंच हील के साथ काले या चेरी रंग के बेल्ली शूज सबसे सही होते हैं। 

एक्सेसरीज: छोटे इयररिंग्स. छोटे से पेंडंट के साथ चैन। 

अगर लम्बे बाल हैं तो अच्छे से बंधे होने चाहिए। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: best outfit for job interview

More News From life-style

Next Stories
image

free stats