image

अक्सर यह देखा गया है जब आप किसी को पसंद करते हैं या उसके दीवाने हो जाते है तो इस दौरान एक बात ऐसी अवश्य होती है जो आपको उसकी और आकर्षित करती है और आप उसे बार- बार सोचकर मुस्कुराते है और कुछ महसूस करने लगते है। बहुत बार ऐसा होता है कुछ लड़के लड़कियों की ड्रेस से ही इंप्रेस होते हैं तो कई बार लोग उनकी आदतों से तो कई बार लोग उनकी आवाज से भी इंप्रेस होते हैं. जी हां, हालहि में हुए शोध के मुताबिक महिलाएं पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अपनी आवाज का सहारा लेती हैं... चलिए आपको बताते है कि ऐसे कैसे? 

सर्वे में 20-40 के बीच के लोगों के शामिल किया गया। इसमें पता लगाना था कि पुरुष और महिलाएं अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए क्या-क्या ट्रिक्स अपनाते हैं। सर्वे से पता चला कि पुरुष महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अपनी डीप आवाज का सहारा लेते हैं ठीक वैसे ही महिलाएं भी मर्दों की तरह अपनी आवाज में बदलाव लाकर पुरुषों को आकर्षित करती हैं। 

महिलाएं अक्सर हस्की आवाज से पुरुषों को आकर्षित करती हैं क्योकिं मर्दों के अक्सर वे महिलाएं पसंद होती हैं जिनकी आवाज ज्यादा पतली नहीं होती है। पहली मुलाकात के दौरान महिलाओं की हंसी वाली आवाज पुरुषों को ज्यादा आकर्षित करती हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: women used husky sound trick to attract men

More News From life-style

free stats