image

माना की गर्मी का पारा दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा जिससे राहत पाने के लिए हर व्यक्ति नई- नई योजना बनाने में जुटा है कि कैसे गर्मी के एहसास को कम किया जा सकता है। माना की हर किसी की अपनी सोच है लेकिन इतना बड़ा जुगाड़ कोई कैसे लगा सकता है कि जिसे देख हर कोई आश्चर्यचकित हो सकता है।  जी हां, हाल ही में अहमदाबाद से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जान आपके दिमाग की बत्ती भी पूरी तरह से गुल हो जाएगी। 

दरअसल, यहां की एक महिला ने गर्मी से राहत पाने का बड़ा ही अनोखा तरीका खोजा है। महिला ने कार को ठंडा रखने के लिए उसे ऊपर से गाय के गोबर से लेप दिया है फेसबुक पर रूपेश गौरंग दास ने इस कार की फोटो शेयर की है, जो वायरल हो रही है। रूपेश के पोस्ट के मुताबिक महिला का नाम सेजल शाह बताया गया है। 

रूपेश ने लिखा, 'अब तक का सबसे अच्छा गाय के गोबर का इस्तेमाल जो मैंने देखा है ये अहमदाबाद में है। 45 डिग्री के तापमान से निजात पाने और कार को गर्म होने से बचाने के लिए। मिसेज सेजल ने ठंडा रखने के लिए अपनी कार को गाय के गोबर से लेप दिया'

फेसबुक पर कार की दो तस्वीरें डाली गई हैं. रूपेश ने इस पोस्ट पर एक शख्स को बताया कि ये तस्वीर उनके गौशाला के वाट्सएप ग्रुप पर उनके दोस्त ने भेजी थी। खैर इस पोस्ट पर लोगों के काफी मजेदार रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं. खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 125 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। 

बता दें भारत में कच्चे घरों की दीवारों और फर्श पर गाय के गोबर को लेपना एक आम चलन है। माना जाता है इससे घर गर्मियों के दौरान ठंडा और सर्दियों के दौरान गर्म रहता है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: why ahemdabad based women coats her car with cow dung

More News From eknazar

Next Stories
image

free stats