image

ऐसा तो आपने बहुत बार सुना होगा कि बच्चे नन्हे फरिश्ते होते हैं और वह ऐसे चमत्कार कर सकते हैं, जिसकी कल्पना बड़े लोग कभी सोच भी नहीं पाते। जी हां, इन दिनों फ्लोरिडा के एक बच्ची का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

वीडियो में 1 साल की मासूम नन्ही बच्ची बिना किसी की मदद के कमाल की स्विमिंग करती दिखाई दे रही है। वीडियो में बच्ची को पानी के अंदर बैक-स्ट्रोक, फ्रंट क्रॉल और स्पिन करते देखा जा सकता है। एक नन्ही बच्ची को इस तरह स्विमिंग करते देखना किसी चमतकार से कम नहीं है। 

खबर के मुताबिक, फ्लोरिडा के Grace Fanelli अपने बच्चों को छोटी उम्र से ही स्विमिंग सिखाना चाहती थीं ताकि बचपन से ही बच्चे पानी में रहकर भी कॉन्फिडेंट महसूस करें।  

Grace Fanelli की दो बेटियां हैं। एक बेटी 3 वर्ष की है और दूसरी 1 वर्ष की हैरत की बात यह है कि Grace Fanelli ने अपनी दोनों नन्ही बेटियों को स्विमिंग में मास्टर बना दिया है। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों बच्चियों ने सिर्फ 9 महीने की उम्र में ही स्विमिंग सीखी है। वीडियो में Grace Fanelli छोटी बेटी स्विमिंग करती दिखाई दे रही है। 1 साल की उम्र की बच्ची को इस तरह स्विमिंग करते देखना किसी चमत्कार से कम नहीं है। 

Grace ने बताया, 6 महीने की उम्र के बाद बच्चे स्विमिंग सीख सकते हैं। वह दुनिया के सभी माता पिता को ये संदेश देना चाहती हैं कि स्विमिंग एक जरूरी स्किल है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: video of 1 year old baby swimming

More News From eknazar

Next Stories
image

free stats