image

सिर्फ पति पत्नी का ही नहीं बल्कि हर रिश्ता विश्वास पर ही कायम होता है। रिश्ता विश्वास की डोर से बंधा यह रिश्ता थोड़ नाजुक भी होता है क्यूंकि इस रिश्ते को तोड़ने के लिए आपका एक जूथ ही काफी होता है। जी हां, अगर एक बार विश्वास टूट जाए तो रिश्ता बिखर जाता है। जब तक दो लोगों के बीच विश्वास कायम रहता है। 

खुशहाल रिश्ते के लिए कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है, लेकिन इन सबमें जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर पर विश्वास रखें। एक छोटी सी गलतफहमी झगड़े की वजह बनती है और आपके रिश्ते को तोड़ सकती है। इसलिए जरूरी होता है कि आप अपने पार्टनर से कुछ भी छिपाने की गलती ना करें। 

लेकिन कई बार आप जाने- अनजाने में ही सही अपने पार्टनर से कुछ ऐसे झूठ बोल देते हैं जिससे आगे चलकर आपका रिश्ता बर्बाद हो सकता है। भले आपको अपना ये झूठ आम लगता हो, पर इसका असर काफी बुरा होता है। जानिए ऐसे झूठ, जो आप भी पार्टनर से बोलते हैं तो ये आपके रिश्ते में दरार ला सकता है।

पार्टनर से कभी ना बोलें ये झूठ: 
यदि आप अपने लाइफ पार्टनर संग पहली बार मिल रहे हैं, तो दिखावा करने के लिए अपने होने वाले जीवनसाथी से सैलरी को लेकर झूठ ना बोलें। आप ये भूल जाते हैं कि आपका ये क्षणिक दिखावा आगे चलकर आपके पार्टनर संग रिश्ता खराब कर सकता है। वो आगे आप पर कभी भरोसा नहीं कर पाएगा।

अगर आपको कोई चीज पसंद नहीं है तो आप यह बात अपने पार्टनर से खुलकर कह सकते हैं। पार्टनर की पंसद को खुद की पसंद बनाने का नाटक करना आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है। अपनी पसंद या नापसंद को लेकर पार्टनर से झूठ ना बोलें। ऐसा बिल्कुल ना सोचें कि अगर आपकी पसंद उसके साथ मेल नहीं खाएगी, तो इससे परेशानी होगी। अगर आप ऐसी चीज को पसंद करने का नाटक करेंगे, तो हो सकता है एक वक्त बाद आप इससे चिड़चिड़ापन महसूस करने लगे और ये लड़ाई की वजह बन जाए।

कई बार ऐसा होता है कि आप ऑफिस या किसी बात को लेकर परेशान रहते हैं और अपने पार्टनर के पूछने पर ठीक होने का दिखावा करते हैं। ऐसा ना करें। इससे आप अंदर ही अंदर घुटते रहेंगे और चिड़चिड़पन से ये पार्टनर संग लड़ाई की वजह भी बन सकती है या उसके मन में कोई गलतफहमी पैदा कर सकती है।

हर किसी का कोई ना कोई बिता हुआ कल होता है। आप अपने साथी के साथ इसे लेकर सच्चे रहें और एक्स के बारे में झूठ ना बोलें। अगर आपका अपने एक्स के साथ चाहे प्रोफेशनल ही किसी तरह का कॉन्टेक्ट हो, तो अपने पार्टनर से जरूर बताएं।

अगर आपका पार्टनर आपसे किसी तरह की सलाह मांगे, तो उसे खुश करने के लिए झूठ ना बोलें। आपकी ये गलत सलाह आगे उसके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। जैसे अगर आपका पार्टनर किसी कपड़े में अच्छा ना लग रहा हो, तो उसे प्यार से समझाते हुए अच्छी सलाह दें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tips For Enhance Love In The Relationship Of Husband Wife

More News From life-style

Next Stories
image

free stats