image

महिलाएं जहां एक तरफ घर कामकाज से जुड़ी हुई होती है व्ही दूसरी ओर इन दिनों कुछ महिलायें नौकरी करने की भी इच्छा रखती है। वजह कोई भी हो घर से बाहर- आना जाना महिलाओं की ज़िन्दगी का भी एक एहम हिस्सा है लेकिन दिन प्रति दिन बढ़ रहा क्राइम महिलाओं को हर दिन कमजोर बनाता जा रहा है लेकिन आज हुमा पको बताएंगे आप कैसे अपनी सुरक्षा के लिए कुछ चीजे साथ रख सकती है ताकि आप घर से बाहर जा रही है किसी मुसीबत का अच्छे से सामना कर सके।  

सुरक्षा के लिए पर्स में जरूर कैरी करें ये चीजें
पेपर स्प्रे: यह स्प्रे अगर किसी की आंखों पर यूज किया जाए तो उसे कुछ समय के लिए दिखना बंद हो जाता है, ऐसा पेपर की क्वालिटी और उससे होने वाली जलन के कारण होता है. पेपर स्प्रे के कारण आंखें खोलना मुश्किला होता है जिससे बचने का मौका मिल जाता है. 

स्टन गन: यह एक इलेक्ट्रिक गन होती है जिसमें बटन को प्रेस करने या ट्रिगर को पुल करने पर सामने की ओर से दो तार सामने वाले शख्स को लगते हैं। इन तारों में हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिसिटी होती है। इसके झटके से हमलावर गिर जाएगा और उसे संभलने में ही काफी समय लग जाएगा। 

पेपर जेल: पेपर स्प्रे की तरह ही पेपर जेल भी काम करता है। बस इसकी एक बड़ी खासियत यह है कि इसे थोड़ी ज्यादा दूर से स्प्रे करने भी असर काफी होता है। 

छोटा चाकू: अपने साथ हमेशा छोटा चाकू कैरी करें। यदि आप मेट्रो से ट्रैवल करती हैं तो भी चिंता की जरूरत नहीं क्योंकि इसे कैरी करने की इजाजत वहां भी है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: these things you must keep in your purse

More News From life-style

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats