image

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है. इसमें जाति-धर्म, ऊंच-नीच और बड़े-छोटे का भेदभाव नहीं होता है। ऐसा कई बार होता है कि हमें किसी ऐसी लड़की से प्यार हो जाता है जो हमसे उम्र में बड़ी होती है। ऐसे में हमारे मन में कई तरह की शंकाएं घर कर जाती हैं क्योंकि समाज में पुरुषों के बड़े होने का चलन ज्यादा है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बड़ी उम्र की लड़की को डेट करने के कई फायदे भी हैं। 

बड़ी उम्र की लड़कियां जीवन की वास्तविकता को समझती हैं और आपको बेमतलब परेशान नहीं करती हैं। इनके आस-पास रहने का अहसास आपको खुशी देता है। 

बड़ी उम्र की लड़की अपने करियर को लेकर ज्यादा सतर्क होती है। इतना ही नहीं, वे करियर में भी सेट होती हैं। जिसके कारण आपको एक जिम्मेदार साथी प्राप्त होता है।

इस उम्र की लड़कियां छोटी-मोटी बातों को लेकर लड़ाईयां नहीं करती। मगर हां गुस्सा आने पर वह रिश्ते को लेकर कोई बड़ा फैसला जरूर ले लेती हैं।

बड़ी उम्र की लड़कियों को तजुर्बा ज्यादा होता है। इससे जब आप परेशान होते हैं तो वे जानती हैं कि उन्हें आपको किस तरह से संभालना है। आपकी परेशानियों को अगर कोई समझने वाला मिल जाए तो इससे अच्छा क्या हो सकता है।  

बड़ी उम्र की लड़कियां आपकी पर्सनल लाइफ का ख्याल रखती हैं। वे रिश्ते में आपको इमोशनल आजादी देती हैं. इससे आपका प्यार उनके लिए बढ़ता है। 

उम्र के साथ धैर्य का विकास होता है। उम्र से बड़ी लड़कियां धैर्यशील होती हैं इससे छोटी-मोटी बातों पर मन मुटाव की स्थिति नहीं पैदा होती है। यह जरूरी भी है क्योंकि अक्सर गुस्से में आकर हम रिश्तों में कोई बड़ा फैसला ले लेते हैं। 

बड़ी उम्र की लड़कियों को घर संभालने का ज्यादा अनुभव होता है। ऐसे में घरेलू चीजों को आप बेफिक्र होकर उन पर छोड़ सकते हैं। हालांकि जिम्मेदारी अगर दोनों निभाएं तो और अच्छा रहेगा।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The Benefits of Younger Men Dating Older Women

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats