image

वैसे तो कलयुग में भी एक से बढ़कर एक चमत्कार हो रहे, लेकिन कुछ ऐसी चीजों को देखकर हर कोई सबसे पहले यही सोचता है कि ऐसे कैसे हो सकता है ? चमत्कार भी ऐसे है जिसे देखकर बड़े-बड़े डॉक्टर भी दांतों तले उंगली चबाने लगते है। जी हां, हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे जान आपका भी यही हाल होगा। 

आपकी जानकरी के लिए बताते चले कि, ब्रिटेन के वर्विकशायर में छह महीने पहले एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ, जिसके शरीर पर स्किन (चमड़ी) नहीं थी। इस बच्चे का जन्म नॉटिंघम सिटी हॉस्पिटल में हुआ. बच्चा पैदा होने पर ही डॉक्टरों ने कहा दिया था कि बच्चा 10 दिन से ज्यादा जीवित नहीं बचेगा लेकिन शायद चमत्कार ही है कि बच्चा 6 महीने बाद भी जीवित है और उसके शरीर पर धीरे-धीरे स्किन (चमड़ी) आने लगी है। हालांकि, उस बच्चे और माता-पिता के लिए ये 6 महीने बेहद दर्दनाक रहे हैं। 

ब्रिटेन का एक शहर है वार्विकशायर यहां जेसिका किब्लर और जैक शैटॉक नाम के दंपति रहते हैं. इनके घर पहला मेहमान आने वाला था और दोनों हर गुजरते दिन खुशियों में डूबे थे। आखिरकार बढ़ते दर्द के कारण जेसिका को दस हफ्ते पहले ही नॉटिंघम के सिटी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। 24 नवंबर को जेसिका ने एक बच्चे को जन्म दिया. ये बेबी 10 महीने महीने प्रीमेच्योर बेबी था। चेहरे को छोड़कर इस बच्चे के शरीर पर कहीं भी स्किन (चमड़ी) नहीं थी. यहां तक कि बच्चे को देखकर ऑपरेशन थिएटर में मौजूद नर्स भी डरकर बाहर भाग गईं क्योंकि बच्चा सिर्फ एक ताजा मांस के टुकड़े की तरह था। 

जेसिका बताती हैं कि 'जब हम पहली बार माता-पिता बने, हम दोनों की उम्र 19 साल के आसपास थी. हमारा पहला बच्चा बेहद कमजोर और बीमार पैदा हुआ. उसकी हालत देखकर, जैक और मैं दोनों मिलकर बहुत रोए. यहां तक नर्स भी रो रही थीं वो नर्स हमें बच्चा सौंपने के बाद कमरे से बाहर निकल गईं. शायद उन नर्स के पास हमें दिलासा देने के लिए शब्द नहीं बचे थे'. जन्म के बाद दंपति ने मिलकर बच्चे का नाम काइदेन जैक शैटॉक रखा है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: miracle baby born without skin

More News From variety

Next Stories
image

free stats