image

लड़के हो या लड़कीयों आज के युग में हर कोई परफ्यूम का इस्तेमाल बखूबी करता हैं। और यह इस्तेमाल करें भी क्यों न इसके इस्तेमाल से व्यक्ति दिनभर तरोताजा व खुशबूदार महसूस करता है। आजकल मार्किट में बहुत तरह- तरह के परफ्यूम और डीओ मौजूद है। इसमें कोई शक नहीं है कि लड़को और लड़कियों की इस मामले में भी चॉइस डिफरेंट होती है क्यूंकि लड़के हमेशा स्ट्रांग खुशबू वाले परफ्यूम का चुनाव करते है और लड़कियां हमेशा लाइट खुशबू को ही पहल देती है।  

अगर आप चाहते हैं कि आपके शरीर से हमेशा खूशबू आए तो आज से ही गरम पानी से नहाना शुरू कर दें. गर्म पानी से नहाने से रोम छिद्र खुल जाएंगे और उसके बाद जब आप परफ्यूम का इस्तेमाल करेंगे तो यह लंबे समय तक उसकी खूशबू बनी रहेगी। 

नहाने के लिए शॉवर जेल का इस्तेमाल करें। पूरे शरीर को किसी खुशबूदार साबुन से साफ करें और शरीर पोछने के बाद ही किसी परफ्यूम या डियो का इस्तेमाल करें। 

परफ्यूम मौसम के आधार पर ही कपड़ों पर भी लगाया जा सकता है. सर्दियों में स्वेटर पर 15 से 20 सेंटीमीटर की दूरी से ही परफ्यूम स्प्रे करना चाहिए.

नहाने के बाद शरीर में नमी बरकरार रखने के लिए अच्छे खूशबू वाले बॉडी लोशन लगाना चाहिए. नम त्वचा पर इस्तेमाल किए गए परफ्यूम लंबे समय तक बरकरार रहते हैं.

परफ्यूम लेते हुए भी कुछ बातों का ध्यान रखें। जैसे ढक्कन से सूंघकर या स्टिक से सूंघकर लेने की बजाए हाथों के पीछे स्प्रे करें और तब भी पसंद आए, तभी लें। 

परफ्यूम या डियो को कभी भी तेज रौशनी या फिर तेज धूप में न रखें। इससे उनकी सुगंध और पावर खुद कम हो जाती है। 

पेट्रोलियम जैली लगाने के बाद भी परफ्यूम या डियो स्प्रे करने पर खुशबू देर तक टिकती है। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to apply perfume for best result

More News From life-style

free stats