image

आलू के चिप्स की कीमत कितनी हो सकती है? मसालेदार, कुरकुरे चिप्स आज की तारीख में फास्ट फूड के तौर पर दुनिया में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला प्रॉडक्ट है। भारत में भी 10 या 20 रुपए की शुरुआती कीमत में कई ब्रांड्स आलू के चिप्स बना और बेच रहे हैं। इनका जायका भी मजेदार है, लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के सबसे महंगा आलू के चिप्स की कीमत कितनी है?

स्वीडन की एक सेंट एरिक्स ब्रुवरी नाम की कंपनी दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्स बनाती है। खास बात यह है कि इसके एक पैक में सिर्फ 5 चिप्स रहते हैं। पूरे पैक की कीमत है 56 डॉलर यानी 3,993.64 रुपए है। हिसाब लगाए तो हर एक चिप्स की कीमत 784.11 रुपए हुई।

आखिर क्या है चिप्स में
मन में पहला सवाल यही आता है कि आखिर इन चिप्स में ऐसा क्या है? वैसे इस चिप्स की पैकिंग ऐसी है, जैसे कोई जूलरी का बॉक्स हो। बॉक्स में हर चिप्स के लिए अलग-अलग खांचे बने हुए हैं। कंपनी की वैबसाइट पर जाएंगे तो पैकिंग करने के दौरान की कुछ तस्वीरें हैं वहां। इसमें हर चिप्स को बरीकी-बारीकी से उठाकर बॉक्स में रखते हुए दिखाया गया है।

साथ में मिलता है एक सर्टीफिकेट
कंपनी का कहना है कि असल में इन चिप्स को जिन सामग्रियों से तैयार किया गया है, वह दुर्लभ हैं। इसमें प्याज की प्रजाति लेकसैंड सिर्फ लेकसैंड शहर में 18 मई से 10 अगस्त के बीच पैदा होती है। बिल्कुल इन्हीं तारीख पर। वैसे, कंपनी यह प्रॉडक्ट लिमिटेड एडिशन पर बनाती है। हर बॉक्स में एक प्रमाणिकता का प्रमाण पत्र भी होता है।

5 जायकों में है उपलब्ध
इस खास चिप्स में पांच जायके उपलब्ध हैं- Matsutake mushroom, truffled seaweed, indian pale ale wort, crown dill, leasandd onion, almond potatoes, from the ammarons region.वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाजार में उपलब्ध दूसरे चिप्स के बड़े पैकेट में अमूमन 100 चिप्स होते हैं, लेकिन सेंट एरिक्स के बॉक्स में सिर्फ 5 चिप्स हैं।

‘हमें लगा ऐसे एक प्रॉडक्ट की जरूरत है’
सेंट एरिक्स के ब्रांड मैनेजर मार्कस फ्रियरी कहते हैं, हमें अपनी कंपनी के बीयर के साथ सर्व करने के लिए एक बेहतरीन स्नैक चाहिए था। बिल्कुल उसी स्टेट्स का फर्स्ट क्लास। हमने खूब मेहनत की और दुनिया के सबसे एक्सक्लूसिव आलू के चिप्स तैयार किए।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Have you tasted the world's most expensive potato chips

More News From life-style

Next Stories
image

free stats