image

आमतौर पर सभी के घर में खिड़की या दरवाजे और शीशें होते हैं जिसमें आप अपना चेहरा देखते हैं। बहुत दिनों तक सफाई ना करने पर आपके घर के शीशें और खिड़कियां खराब और गंदी हो जाती हैं जो दिखने में भद्दे लगते हैं। यह सभी जिद्दी निशान साधारण पानी और सर्फ के घोल से साफ नहीं होते।

किसी भी रेग्युलर क्लिनर को भी पतला कर, उससे कांच पौछ सकती है। इससे कांच की खोई हुई चमक लौट आएगी।

कांच का अगर परफेक्ट क्लीन लुक पाना है तो सिरके से अच्छा कुछ और नहीं हो सकता है। कांच की सफाई के लिए आप चाहे तो सफेद सिरका या फिर डिस्टिल्ड विनेगर का इस्तेमाल कर सकती है।

कांच की गंदगी हटाने के लिए सिरके को एक स्प्रे बोतल में भर के गंदें हुए कांच पर स्प्रे कर, साफ करने वाले टॉवल से साफ करें।शेविंग क्रीम अब तक सिर्फ क्लीन शेव लुक पाने के ही काम आई है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि यह क्रीम मल्टीपर्पज है।

 इसे कार के विंडशील्ड और ग्लासेस पर भी आजमा कर देख सकते है। अखबार, ऐसी चीज है, जिसे पढ़ने के अलवा घर के बहुत से कामों में इस्तेमाल किया जाता है। इन्हीं कामों में से एक है कांच की सफाई करना। इस काम के लिए अखबार के टूकड़ें की बॉल नूमा बनाकर पानी में डिप कर कांच पर हल्के हाथों से गोल-गोल घुमाएं। आप चाहें तो पानी में विनेगर भी मिला सकते है। इससे कांच बड़े आराम से साफ हो जाएगा।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Clean the house of dirty glass or windows like this

More News From life-style

Next Stories

image
free stats