image

हर कोई समय-समय पर घूमने का प्लान बनाते हैं जहां की खूबसूरती सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसी तरह सभी जगहों में एक बेवर्ली हिल्स, जहां की खूबसूरती सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। बेवर्ली हिल्स के बारे में सुनते ही सबसे पहले दिमाग में यहां की खूबसूरती, साफ-सुथरी सड़कें, हाई-फाई शॉपिंग सेंटर्स दिमाग में आते हैं, लेकिन इसके अलावा भी यहां काफी कुछ देखने को है जो आपके वेकेशन को बना देगा यादगार।

बेवर्ली हिल्स, लॉस एंजेल्स काउंटी में स्थित है। जहां की जनसंख्या एक करोड़ से भी अधिक हैं। जो यूएसए का सबसे अधिक आबादी वाला क्षेत्र है। दुनिया में मनोरंजन के केंद्र के रूप में मशहूर इस जगह आकर आप सौ से भी अधिक म्यूजियम्स देख सकते हैं।

सुहावना मौसम- यहां साल के ज्यादातर महीनों में मौसम इतना खुशगवार होता है कि आप नॉर्मल कपड़ों में भी घूमने-फिरने का लुत्फ उठा सकते हैं।

हरे-भरे पार्क- बेवर्ली हिल्स के खूबसूरत पार्क और पेड़ आर्किटेक्ट विलबर डेविड कुक की सोच की देन है। शहर के बिल्कुल सेंटर में एक तिकोना, पांच एकड़ का विल रोजर्स मेमोरियल पार्क है, जहां खुले घास के मैदान, गुलाब के बाग, ताड़ और ड्रैगन के पेड़ इसकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं।

अनूठे होटल- बेवर्ली हिल्स में हर एक बजट, पसंद और लाइफस्टाइल के हिसाब से होटल मिल जाएंगे। अगर आप शानदार शॉपिंग करना चाहते हैं, तो आकर्षक लक्स रोडियो ड्राइव होटल इसके लिए सबसे नज़दीक है।

बेवर्ली हिल्स के बारे में- बेवर्ली हिल्स दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक है। ग्रेटर लॉस एंजेल्स के केंद्र में स्थित, बेवर्ली हिल्स, छुट्टियां बिताने और बिजनेस के लिए भी बहुत ही खास जगह है। यह पूरे साल सुहावने मौसम, होटल्स, शानदार डाइनिंग और बेमिसाल शॉपिंग के लिए मशहूर है। यहां आकर आप कई तरह के आर्ट्स एंड क्रॉफ्ट्स, स्पा, सैलून और सुकून भरा कर सकते हैं एन्जॉय।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: travel to Beverly Hills

More News From life-style

Next Stories
image

free stats