image

भारत में घूमने के लिए अनेकों ऐसी खूबसूरत जगह हैं जहां पर्यटकों की भीड़ हमेशा देखने को मिलती है। भारत के साउथ में भी बहुत सी जगह घूमने के लिए बेस्ट मानी जाती है। आज हम आपको एक ऐसे ही डेस्टीनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां खूबसूरती सभी को आकर्षित करती है। कुर्ग में घूमने के लिए आपको 3 से 4 दिन का समय चाहिए होगा और यहाँ पर एडवेंचर से लेकर अच्छी शॉपिंग तक के मज़े उठा सकते हैं। यहां पर एक ऐसा स्थान है जहाँ आपको हाथियों से रूबरू होने का मौका मिलेगा और इस स्थित को दुबारे एलीफैंट कैंप के नाम से जाना जाता है। यह हाथियों का एक कैंप हैं जहाँ पर लगभग 150 हाथी मौजूद हैं जिनके खाने सुविधा यहां मौजूद हैं और आप पाने शौख से इन हाथियों को यहाँ मौजूद तालाबों में नहला भी सकते हैं और उनके ऊपर बैठ कर हाथी की सवारी का आनंद भी उठा सकते हैं।

READ MORE: ये दो चीजें आपकी सिगरेट पीने की लत को चुटकियों में कर देगी खत्म, जानिए और भी कई फायदें

वाइल्डलाइफ देखने के शौखीन लोगों के लिए नागरहोल नेशनल पार्क मौजूद है जहां जानवरों की कम से कम 270 प्रजातियां मौजूद हैं और साथ ही यहाँ पर मौजूद घने जंगल और पेड़ पौधे आपकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी करने के इस जगह को और भी परफेक्ट बना देते हैं।

READ MORE: सामान बदलकर घर को बनाएं प्लास्टिक-फ्री

कुर्ग में मौजूद मंगलपट्टी व्यूपॉइंट एक ऐसी जगह है जिसे यहाँ आने वाले सभी पर्यटक देखे बिना यहां से वापस नहीं जाते। यह जगह प्राकृतिक नज़ारों से भरपूर है और साथ ही आप यहाँ पर ट्रैकिंग के साथ साथ बहुत ही सुन्दर सूर्योदय का नज़ारा भी देख सकते हैं।

READ MORE: बदलते मौसम में इन घरेलू उपाय से मजबूत करें अपना इम्यून सिस्टम 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: travel solo trip

More News From life-style

Next Stories
image

free stats