image

अगर कभी कभी कॉन्टिनेंटल फ़ूड खाने की बात करें तो सबसे पहले नाम सिज़्लर का ही आता है। वैसे तो और भी पकवान है जो कॉन्टिनेंटल में आते हैं, लेकिन आज हम बात कर रहे हैं सिज़्लर की जिसे खाना सभी को पसंद होता है। तो आपको इसके लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप बाहर जैसा सिज़्लर घर में ही बना सकते हैं... 

सामग्री:10-12 बड़े टुकड़े उबली हुई गाजर के, गोभी के 5-6 छोटे-छोटे फूल, 2 टे.स्पून उबली हुई हरी मटर, 2 टे.स्पून मशरूम के स्लाइस, 5-6 बेबी कॉर्न उबाल कर स्लाइस में कटे हुए, 1/2 कप उबला हुआ हरा पास्ता, 1/2 कप उबला हुआ स़फेद पास्ता, 1/2 कप पीजा सॉस, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार, पकाने के लिए मक्खन.

विधि: थोड़ा-सा मक्खन गर्म करके उसमें गाजर को एक मिनट तक तले। फिर उसमें नमक और काली मिर्च डालें. गोभी के टुकड़ों को नमक मिले गरम पानी में कुछ मिनट भिगोकर निकाल लें. थोड़ा-सा मक्खन गरम करके गोभी को एक मिनट तक तलकर उसमें भी नमक व काली मिर्च डालें. जब सर्व करना हो तो सिजलर प्लेट को गैस पर गर्म करके उस पर मक्खन लगाकर उसमें वेजीटेबल्स और पास्ता को सजाकर, 1/2 मिनट प्लेट को गर्म करें. ऊपर से पीजा सॉस पास्ता पर फैलाएं और बहुत थोड़ा-सा मक्खन प्लेट पर डालकर तुरंत सर्व करें.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: recipe of sizzler

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats