image

पंजाब की बात करें तो पंजाबियों को खाने में पनीर के साथ बड़ा लगाव होता है। जब भी घर में मेहमान आते हैं तो सबसे पहले पनीर से संबंधित कोई डिश बनाने का ही ख्याल मन में आता है। अगर आप भी पनीर की मदद से कुछ मजेदार बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस बार लजीजदार पनीर तवा मसाला बनाने की विधि जाने... 

पनीर तवा मसाला बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में दही फेंट लें उसमें चौथाई टी स्पून हल्दी पाउडर, आधा टी स्पून लाल मिर्च पाउडर और आधा टी स्पून कसूरी मेथी डालकर मिला लें। अब उसमें पनीर के टुकड़े डालकर 10 से 15 मिनट के लिए मेरीनेट कर लें।

एक पैन में आधा टी स्पून तेल डालकर उस पर पनीर के टुकड़ें डालकर हल्का फ्राई कर लें। अब कड़ाही में तेल गरम करें। जब तेल गरम हो जाये तो उसमें जीरा और अजवायन डालकर चटकने दें। अब उसमें प्याज, अदरक और लहसुन डालकर भून लें

जब प्याज भुन जाये तो उसमें हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और कसूरी मेथी डालकर अच्छी तरह भून लें। टॉमेटो प्यूरी डालकर 6-7 मिनट तक और भूनें।

अब इसमें पनीर के टुकड़े डालकर आधा कप पानी डालकर धीमी आंच पर 10 मिनट तक पकने दें। गरम मसाला पाउडर, ताजी क्रीम डालकर अच्छी तरह मिला लें। नींबू का रस डालकर आंच से उतार लें।

सर्विग बाउल में निकालकर हरे धनिये से सजाकर गर्मागर्म नान या रोटी के साथ सर्व करें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: paneer tava masala recipe

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats