image

कुछ उत्पाद जो अपना असर दिखाते भी हैं वो भी कुछ वक्त तक ही नजर आता है। ऐसे में अंडा एक कारगर, नेचुरल, किफायती और स्थाई समाधान है। आपको जानकर शायद आश्चर्य हो लेकिन अंडे के इस्तेमाल से आप एजिंग, बारीक रेखाएं, दाग-धब्बे और कांतिहीन हो जाने जैसी त्वचीय समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। 

कील-मुंहासों: ऐक्ने ऑयली स्किन या त्वचा की ऊपरी परत पर धूल जमा होने की वजह से होते हैं। एग व्हाइट से आपकी त्वचा का एक्स्ट्रा तेल निकल जाता है जिससे अपने आप ऐक्ने और पिंपल खत्म हो जाते हैं। जिन जगहों पर एक्नै हों। वहां पर सावधानी से मास्क लगाएं। सख्त ब्रश का इस्तेमाल ना करें. इसक अलावा योगर्ट, हल्दी भी इसमें ऐड कर सकते हैं। 

चेहरे के बाल हटाए: चेहरे पर उगे छोटे-छोटे बालों से छुटाकारा दिलाने में भी एग व्हाइट मददगार है। माथे, गाल और अपर लिप्स पर छोटे-छोटे बाल हटाने के लिए एग व्हाइट लगा सकते हैं। जब यह सूख जाए तो मास्क को खींचकर हटा लें। 

स्किन टाइटनिंग: एग व्हाइट्स में ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा के पोरों को छोटा कर स्किन टाइट बनाने में मदद करते हैं। आप एग व्हाइट मास्क बनाकर उसमें नींबू में डाल सकती हैं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ मिनट तक इंतजार करें। इसके बाद गुनगुने पानी से धुल लें। आप सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। 

ऑयली स्किन: ऑयली स्किन में मुंहासो और एक्ने की बहुत ज्यादा समस्या होती है। एग व्हाइट्स ऑयली स्किन के लिए भी बहुत कारगर है। इससे आपकी त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल बाहर निकल जाता है। मास्क लगाने से पहले अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धुल लें। 

अंडे की पतली परत चेहरे पर लगाएं और सूख जाने दें। सूखने के बाद ठंडे पानी से धुल लें। अपने चेहरे को पोंछने के लिए मुलायम तौलिए का इस्तेमाल करें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: skin benefits of egg

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats