image

शायद ही ऐसा कोई प्राणी हो जिसे बच्चों से प्रेम न हो क्यूंकि मनुष्य से लेकर जीव जन्तु भी बच्चो से अधिक प्रेम करते है। यह पल भी आपके जीवन के लिए बेहद अहम होते है। माता- पिता बनने का सुख हर कोई भोगना चाहता है। वही कुछ माता- पिता ऐसे भी होते है जोकि जुड़वाँ बच्चे पाने के इच्छुक होते है। 

तो अगर आपको ऐसा लगता है कि आपको जुड़वा बच्चे होने चाहिए तो सबसे पहले आपने जान लेना चाहिए कि, किसी औरत को जुड़वा बच्चे होने की संभावना सिर्फ 3 परसेंट होती है। परिवार में जुड़वा बच्चा होना विशेष रूप से मां की और से संभव होता है। अगर मां को भी लगता है कि उसे जुड़वा बच्चे चाहिए तो मां को जुड़वा बच्चे होने की संभावना भी बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें:- इन चार बीमारियों को पलों में छूमंतर करता है जौ का पानी, ऐसे करें इस्तेमाल 

यह भी पढ़ें:- Monsoon Tips: सांप के जहर को चुटकियों में बेअसर करते है ये तीन घरेलू उपचार, जरूर पढ़े 

जुड़वा बच्चे पाने के लिए किस्मत का साथ होना जरुरी है क्योकि बच्चे भगवान की देन है। इसके बदले कुछ चांस होते है।

जुड़वा बच्चे बनने के लिए दो अंडे की जरूरत होती है जो की ज्यादातर एक ही बनता है बच्चे को जन्म देने के लिए स्वस्थ अंडे की जरूरत होती है।

इस अंडो की संख्या में बढ़ोतरी कुछ दवाइया और आहार की मदद से होती है। इसके लिए अपने आहार में कुछ बदलाव करके आप जुड़वा बच्चे पा सकते है।

यह भी पढ़ें:- इस Friendship Day पर दोस्तों संग करना है धमाल तो ये तरीका है बेमिसाल, जरूर पढ़े 

यह भी पढ़ें:- Friendship Day 2019: इन Crazy और Funny ट्रिक्स को फॉलो कर बनाएं इस दिन खास और यादगार

जुड़वा पुत्र पाने के लिए... 
कल्शियम पाया जाने वाले चीजे अधिक मात्रा में सेवन करना चाहिए जैसे की दूध ,चीज ,बटर , दही और पनीर आदि। जो महिलाए रोज दूध पिते है उनमे ज्यादा संभव होता है जुड़े बच्चे पा सके।

फोलिक एसिड को आहार में शामिल करने और जुड़वाँ बच्चे को जन्म देने का साथ जोडकर देखा गया है। ऐसे आहार बींस , पालक और चुकंदर आदि खाने से जुड़वा बच्चे होने की संभवना बढ़ जाती है।

चुकंदर खाने से जुड़वा बच्चे होने संभवना बढ़ जाती है। बींस , साबुत अनाज और सब्जिया में कार्बोहाइड्रेटस होते है। जुड़वा बच्चे पाने के लिए इन्हें अपनी डाइट में शामिल करे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: How to Get Pregnant with Twins

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats