image

एक्सरसाइज और पौष्टिक भोजन आवश्यक होता है। लोग अपने फिटनेस लक्ष्यों के अनुसार पौष्टिक भोजन का सेवन और एक्सरसाइज का अभ्यास करते हैं। एक्सरसाइज के दौरान आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है लेकिन कई लोग अपने दिमाग की तरफ ध्यान नहीं देते हैं, जिसके कारण वह अपना वर्कआउट कुछ समय के बाद बोर होकर बंद कर देते हैं और अच्छे परिणाम नहीं प्राप्त करते हैं। 

इसके लिए जरुरी है कि आप अपने दिमाग को भी उसी तरह बना लें ताकि आपकी फिटनेस पर कोई बुरा असर ना हो। यदि आपका कठिन दिमाग है तो आप अपने एक्सरसाइज पर टिक सकते हैं और जल्द से जल्द अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। मानसिक क्रूरता के लिए कुछ प्रशिक्षण युक्तियां होती हैं। 
 
एक्सरसाइज: बहुत से लोग परिणाम पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिसके कारण आप प्रक्रिया की ओर ध्यान नहीं दे सकते हैं। परिणामों का मूल्यांकन करने के बजाय प्रक्रिया का सफल मूल्यांकन करें.

खुद से सकारात्मक: अपने आप से सकारात्मक बात करना चिंता को कम करता है और आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद करता है। इसके अलावा, यह आपको वर्कआउट में स्थिरता बनाए रखने में भी मदद करता है। 

सफलता की कल्पना करें: कल्पना प्रदर्शन में सुधार और मानसिक क्रूरता को बढ़ाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। बेहतर परिणामों के लिए प्रत्येक एक्सरसाइज से पहले इसे करें। 

एक बयान बनाएं: एक मंत्र विकसित करें जो आपको अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करें। इस संबंध में, आप अपने आप से सही तरीके से बात करते हैं, जितना अधिक आप इसे मानते हैं। 

आत्म-जागरूकता: अपने बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। इससे आपको अपनी ताकत और कमजोरी जानने में मदद मिलती है। इससे आपको मानसिक ध्यान में सुधार करने में मदद मिलती है और आपको ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई नहीं होती है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: follow these steps before Exercise

More News From life-style

Next Stories
image

free stats