image

आजकल के जीवन में सभी लोग तरह-तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं जैसे- फेट का अधिक होना, डिप्रेशन, डायबटीज जैसी बीमारियों लोगो को घेर लेती हैं जिससे बचने के लिए आप कई उपाय और एक्सरसाइज करते हैं। अधिकतर फेट से परेशान लोगों की संख्या अधिक है। आपने अपने फेट को कम करने के लिए कई प्रयास किये होंगे लेकिन फिर भी आपको कुछ फायदा नही हो रहा तो आज हम आपके लिए एक उपाय लेकर आएं हैं जिससे आपका फेट जल्दी ही कम हो जाएगा।

- एपल सीडर विनिगर का सेवन कई लोग खाने में इस्तेमाल करते हैं, कुछ स्किन के ट्रीटमेंट के लिए करते हैं कुछ बालों से जुड़ी परेशानी को खत्म करने के लिए करते हैं।

- एप्पल साइडर वेनेगर ब्लड शुगर का स्तर नियंत्रित करने में काफी मददगार होता है जिससे ब्लड शुगर का स्तर बढ़ता नहीं है और बार-बार भूख नहीं लगती ।

- एप्पल साइडर वेनेगर मेटाबॉलिक रेट को बूस्ट करता है। यह कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। पानी में 2 चम्मच एप्पल साइडर वेनेगर मिलाकर पीने से लाभ होता है।

- एप्पल साइडर वेनेगर भूख को कम करने में मदद करता है जिससे आप ज्यादा खाने से बच जाते हैं और वजन कम करने में मदद मिलती है। एक रिसर्च के अनुसार एप्पल साइडर वेनेगर में मौजूद लेक्टिक एसिड दिमाग को भूख कम करने के संकेत देता है साथ ही इसका सेवन करने से पेट तेजी से खाली नहीं होता है।

- बेली फैट को कम करने के लिए एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच नींबू रस, एक चम्मच शहद और एक चम्मच एप्पल साइडर वेनेगर मिलाकर रोजाना दिन में दो बार पीना फायदेमंद होता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: benefits of Apple cedar vinegar

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats