image

हम लोग अपने बचपन की बात करें, तो हमारी मां हमारी आंखो में स्कूल जाने से पहले काजल लगाती थी। फिर चाहें वो लड़का या फिर लड़की। ताकि किसी की बुरी नजर न लगे। इसमें कितना सच है ये नहीं बोल सकते है, लेकिन इसको लगाने से आपकी आंखे जरुर सुंदर हो जाती हैं। साथ ही ये आंखो में होने वाली बीमारियों से भी बचाता है लेकिन आज बहुत सी लड़कियां काजल लगाना तो पसंद करती है पर इसे फैलने से परेशान भी रहती है। तो इसीलिए फॉलो करें ये ट्रिक्स... 

काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें. इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा जिससे काजल के फैलने का डर कम हो जाएगा। 

आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं। ऑयली स्किन पर काजल जल्द फैल जाता है तो इसे फैलने से बचाने के लिये त्वचा को साफ रखें. आंखों के नीचे ब्रश या पाउडर स्पांज का प्रयोग करें। 

अगर आपकी आंखों के आसपास काफी ज्यादा मात्रा में ऑयल रहेगा तो आपके काजल का पूरा लुक बिगड़ सकता है। अगर आपकी पलके ऑयली हैं तो थोड़ी-थोड़ी देर बाद उसे रूई से साफ करते रहें। 

हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है। 

अगर आपके आंखो का काजल फैल जाता है, तो इसके लिए आप आईलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते है। ऐसा करने के लिए सबसे पहले आईलाइनर को आंखो में लगाकर फिर काजल लगाएं। इससे काजल फैलेगा नहीं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tips to prevent kajal from smudging

More News From life-style

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats