image

आंखे हमारे चेहरे का सबसे सुंदर और आकर्षक हिस्सा हैं। चेहरे के मेकअप के दौरान आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी हमें खास ध्यान देने की जरूरत होती हैं। आंखों का सटीक और सही मेकअप के लिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिससे आपकी आंखे आकर्षक और सुंदर दिखेंगी।

आंखों की पलको पर नकली आईलैशेज लगाने में थोड़ी मुश्किल आती है जिसे लगाने के लिए आपको धैर्य की बहुत जरुरत होती है जब आप इसे लगाएं तो सबसे पहले अपनी आंखों की असली पलकों को साफ़ करें। 

आप इसके लिए बिना इस्तेमाल की हुई मस्कारा ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते है आप आईलैश ग्लू लें और बहुत सावधानीपूर्वक फेक आईलैशेज के अंदरूनी हिस्से की स्ट्रिप पर लगएं. आप इस काम के लिए एक छोटी ब्रश का भी इस्तेमाल करें. इससे आप्कीलाशेष अच्छे से लगेगी. 

आईलैशेज को अपनी आंख के पास लाएं और आपकी जो असली पलकें हैं उसके ठीक ऊपर लगाएं. कुछ मिनट तक रुकें रहें और सुख जाने देंवे अब दूसरी आंख पर पलक लगाने के लिए भी यही स्टेप्स अपनाएं मस्कारा की मदद से आईलैशेज को कर्ल लुक दें .

नकली आईलैशेज लगाने की प्रक्रिया में आईलाइनर लगाने का काफी अहम स्टेप होता है. दरअसल इसकी मदद से आप असली और नकली आईलैशेज के बीच के गैप को भी भर सकते हैं. इस काम के लिए आपको लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करने भी जरुरत होगी.

सही आई मेकअप के लिए दो तरह के आईलाइनर का उपयोग करना चाहिए। पहले को ऊपर की आई लैशेस पर और दूसरे को नीचे की आईलैशेस पर लगाना चाहिए। हो सके तो इसे आप अपनी आंखों के कोने के अंत तक लगा सकती हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tips to apply eye lashes in a perfect way

More News From life-style

Next Stories

image
free stats