image

बहुत से लोग बाजार से कॉस्मेटिक प्रोडक्ट खरीदते है जिनसे कई प्रकार के साइड इफ़ेक्ट भी होते है लेकिन उनको यह नहीं पता की प्राकृतिक फल फूलो से भी उनका निखार अच्छी तरह से हो सकता है। इससे कोई नुकसान भी नहीं होता और चेहरा सुंदर बना रहता हैं। आज हम आपको यही उपाय बताने जा रहे है जिनसे आप घर में सुंदर चेहरे का इलाज कर सकती हैं। इसमे इमली एक कारगर सिद्ध हुई इससे कई प्रकार के दाग धब्बे जल्दी मिट जाते है। जानिए इसके प्रयोग...

पहले इमली का घोल बनाये: आप पहले सुखी हुई इमली ले और साथ में हल्दी और दूध ले और उनको मिक्सर में डाल कर पीस ले फिर उसको निकालकर बाहर एक बर्तन में रख दे। इसको आप अपनी आँखों के चारो और लगा ले जहा कोई दाग धब्बे है। फिर दूध से धोलें और धोने के बाद नारियल के तेल से मालिश करे। इसके उपयोग से आपके चहरे के दाग धब्बे ख़त्म होने लगेंगे और चमक भी लौट आएगी। 

टोनर जैसा काम: आप इमली को गुलाब के साथ दूध में मिलाकर पीसते है और चहरे पर लगाते हो तो आपको बाजार से टोनर खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योकि आपके चहरे के सारे ख़राब दाग धब्बे हट जायेंगे। 

इमली फेशवॉश: आप अगर इमली को पानी में अच्छी तरह धोते हो और उसके पानी को अपने चहरे पर लगाते या चहरे को धोते हो तो आपके चहरे पर कुछ ही दिनों में अंतर दिखने लगेगा और आपकी त्वचा सुन्दर नजर आने लगेगी.और आपको बाजार से फेश वाश खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tamarind for skin whitening

More News From life-style

Next Stories

image
free stats