image

पसीने की बदबू आपको शर्मिंदा कर सकती है। अगर आपके अंडर आर्म में ज्यादा पसीना  होता है तो इसका उपचार जरूर करें नहीं तो लोग आपसे दूर भागने लगेंगे। कई बार जब यह कपड़े पर दाग छोड़ देता है तो भी यह बहुत शर्मिंदगी भरा होता है। लेकिन अगर आप कुछ आसान उपचार अपनाएं तो आप बहुत हद तक अंडरऑर्म के पसीने को कंट्रोल कर सकते हैं। आइए जानें अंडर आर्म से बचने के उपायों के बारे में।

स्वेट पैड: अगर आप पसीने के दाग से बचना चाहते हैं, तो ऐसे में आप स्वेट पैड का इस्तेमाल कर सकती हैं. खासकर कि जब आप महंगे कपड़े पहन रहीं हैं तो ऐसे में स्वेट पैड को पहन सकती हैं। 

परफ्यूम का इस्तेमाल: पसीने की वजह से कपड़ों पर लगने वाले दागों से निजात पाने के लिए एंटीपर्सीपरेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके कपड़ों में किसी तरह का दाग नहीं रहेंगे। 

टेलकम पाउडर: टेलकम पाउडर पसीने को कम करने के लिए काफी मददगार प्रॉडक्ट है. टेलकम पाउडर सारे पसीने को सोख लेता है, जिससे आपके अंडरआर्म पसीने से मुक्त हो जाते हैं। 

बगल के बाल: आपके बगल के बाल पसीने को रोक कर रखते हैं, जो कि बैक्टीरिया के साथ मिलकर गंध को जन्म देती है. इस स्थिति से बचने के लिए आप अपने अंडरआर्म के बालों को नियमित रूप से हटाएं। 

वाइप्स की मदद: जब आपको अंडरआर्म में काफी पसीना आएं तो ऐसे में आप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके अंडरआर्म को पसीने और पसीने के दागों से छुटकारा दिलाता है। 

खीरा: नहाने के बाद अपने आर्मपिट पर खीरे की स्‍लाइस रगड़े। खीरे में एंटीऑक्‍सीड़ेंट पाया जाता है जो कि शरीर से बैक्‍‍टीरिया का नाश करके बदबू को आने से रोकता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: sweat problem solution

More News From life-style

Next Stories
image

free stats